27.1 C
New Delhi
Thursday, June 30, 2022

BJP ने उत्तर प्रदेश में शुरू की जन विश्वास यात्रा, झोंकी ताकत

नई दिल्ली /खुशबू पाण्डेय : भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर प्रदेश में रविवार को विधानसभा चुनाव फतह करने के लिए ऐति​हासिक जन विश्वास यात्रा शुरू की। इस यात्रा के साथ ही पूरी यूपी का चुनावी पारा गरमा गया है। प्रदेश में एक साथ 6 शहरों अंबेडकरनगर, मथुरा, बिजनौर, झांसी, बलिया और गाजीपुर से शुरू हुई जन विश्वास यात्रा हर जिले एवं कस्बों से होकर गुजरेगी। इस यात्रा की कमान खुद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने संभाली है। उन्होंने अंबेडकर नगर से जन विश्वास यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने राज्य में कमल खिलाने का मन पहले ही बना लिया है। वहीं मथुरा में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने, झांसी में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने, बिजनौर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने, बलिया में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने और गाजीपुर में केद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जन विश्वास यात्रा को रवाना किया। अंबेडकर नगर से शुरू होने वाली अवध क्षेत्र की जन विश्वास यात्रा अयोध्या, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, बाराबंकी होते हुए लखनऊ के काकोरी में समाप्त होगी। जन विश्वास यात्रा 6 जगहों से शुरू होकर प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेंगी। इस यात्रा के दौरान प्रदेश के लगभग 4 करोड़ लोगों से सीधा संपर्क किया जाएगा और डबल इंजन सरकार की उपलब्धियों को जनता के साथ साझा किया जाएगा। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने अंबेडकर नगर से जन विश्वास यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और यात्रा में भागीदारी दी और कुछ दूर तक यात्रा के साथ चले।

—प्रदेश के 6 शहरों से शुरू हुई यात्रा, 403 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी
—बीजेपी अध्यक्ष जेपी नडडा ने संभाली कमान, अंबेडकर नगर में दिखाई झंडी
—राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, शिवराज चौहान मैदान में उतरे
—भाजपा यात्रा के जरिये 4 करोड़ लोगों से सीधा संपर्क करेगी

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नडडा ने कहा कि लोगों के बीच में जाना, अपना रिपोर्ट कार्ड दिखाना और जनता से किये गए हर वादे को जमीन पर उतार कर दिखाना, देश के लोकतंत्र में यह कार्य संस्कृति यदि किसी ने विकसित की है तो वह केवल और केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी की सरकारें हैं। पहले की संस्कृति तो ये थी कि लोगों को बाँट कर वोट बटोरो, झूठे वादे कर जनता को गुमराह करो, जनता में वैमनस्य पैदा करो और भाई-भाई को लड़ाओ। यह भारतीय जनता पार्टी है जो समर्पित भाव से जनता की सेवा कर रही है। बाकी हर पार्टियां वंशवाद, जातिवाद, परिवारवाद और संप्रदायवाद के दंश से ग्रसित है। पश्चिम बंगाल से लेकर तमिलनाडु तक और जम्मू-कश्मीर से लेकर बिहार और उत्तर प्रदेश तक, भारतीय जनता पार्टी को छोड़ कर लगभग सभी पार्टियां जातिवाद, परिवारवाद, वंशवाद या फिर संप्रदायवाद की ही राजनीति करती दिख रही है। जबकि, भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के आधार पर जन-जन के कल्याण के लिए कार्य कर रही है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आजकल लोग नए-नए नारे गढ़ कर नए-नए कलेवर में सामने आ रहे हैं लेकिन उत्तर प्रदेश की जनता सपा का कुशासन नहीं भूली है, सपा सरकार के समय का माफिया राज नहीं भूली है, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार नहीं भूली है। पूरा उत्तर प्रदेश जानता है कि खनन माफिया, भू-माफिया और अपराधियों ने सपा सरकार के समय किस तरह पूरे प्रदेश को अपने गिरफ्त में ले लिया था। उन सभी माफियाओं और अपराधियों को जेल भेजने का और उत्तर प्रदेश की सीमा से बाहर खदेड़ने का काम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है। भारतीय जनता पार्टी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने उत्तर प्रदेश से माफियाओं और अपराधियों का सफाया किया है।

सपा और भ्रष्टाचार एवं अपराध एक ही सिक्के के दो पहलू

समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए नड्डा ने कहा कि सपा और भ्रष्टाचार एवं अपराध एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। सपा सरकार के समय गोमती रिवर फ्रंट और यूटीलाइजेशन सर्टिफिकेट में करोड़ों का घपला उत्तर प्रदेश की जनता भूली नहीं है। लैपटॉप वितरण में भी सपा की अखिलेश सरकार ने बड़ा घपला किया था। कई रिपोर्टों के अनुसार सपा सरकार ने खरीदी तो 14 लाख लैपटॉप थी, लेकिन वितरण लगभग 6 लाख का ही हुआ। स्पष्ट है कि ये नई सपा नहीं है, वही सपा है। लड़कियों की शादी की उम्र 18 से 21 साल किये जाने की खबर पर समाजवादी पार्टी के नेता किस तरह अनैतिक बयान दे रहे हैं और महिलाओं का अपमान कर रहे हैं, इसकी जितनी भी निंदा की जाय, कम है और तिस पर तुर्रा यह कि अखिलेश यादव ऐसे शर्मनाक बयानों का खुल कर बचाव कर रहे हैं! स्पष्ट है कि अखिलेश यादव और उनकी समाजवादी पार्टी महिला सशक्तिकरण के खिलाफ है।

पूरे प्रदेश में किसी प्रकार का कोई दंगा नहीं हुआ : योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा में आयोजित ‘जन विश्वास यात्रा’ का शुभारम्भ कर कहा कि विकास को जन विश्वास में बदलने और जनता जर्नादन का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए जन विश्वास यात्रा आज एक साथ प्रदेश के 06 स्थानों से प्रारम्भ हो रही है। आज के दिन वर्ष 1927 में देश की स्वाधीनता के लिए अपना बलिदान देने वाले पं0 रामप्रसाद बिस्मिल, ठा0 रोशन सिंह, अशफाक उल्ला खां जैसे क्रान्तिकारियों को फांसी की सजा हुई थी। आज पूरा देश उन महान क्रान्तिकारियों को बार-बार स्मरण कर रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के पौने पांच वर्ष के कार्यकाल में पूरे प्रदेश में किसी प्रकार का कोई दंगा नहीं हुआ है। प्रदेश में प्रत्येक व्यक्ति सुरक्षित है और महिलाओं को सम्मान दिया जाता है तथा गरीबों को विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किया गया है। पिछली सरकारों में कोसीकला और जवाहरबाग वाले प्रकरण हुए। पहले व्यापारी और हिन्दु प्रताड़ित होते थे और उन्हें मजबूर होकर पलायन करना पड़ता था, किन्तु वर्तमान सरकार में पलायन नहीं होता है।

Related Articles

epaper

Latest Articles