36.1 C
New Delhi
Monday, June 27, 2022

BJP की राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक आज से, बनेगी चुनावी रणनीति

नई दिल्ली/ खुशबू पाण्डेय : भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तीन दिवसीय राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक वीरवार 19 मई से पिंक सिटी जयपुर में  हो रही है। बैठक तीन दिन चलेगी। समापन 21 मई को होगा। बैठक में चुनावी रणनीति, संगठन विस्तार, साल के आखिर में हो रहे दो प्रमुख राज्यों गुजरात एवं हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव पर चर्चा पर मंथन होगा। इसके अलावा देश में बदल रहे राजनीतिक माहौल, धार्मिक स्थलों को लेकर छिड़ी सियासी जंग, महंगाई आदि विषयों पर भी चर्चा होने की संभावना है। पिछले 8 सालों में यह पहली भाजपा की बड़ी पदाधिकारी बैठक होगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परोक्ष रूप से मौजूद नहीं रहेंगे। हालांकि बैठक के एक सत्र को वह ऑनलाइन माध्यम से जरूर संबोधित करेंगे।

-बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे शुभारंभ, हर मुद्दों पर होगा मंथन
-संगठन विस्तार, गुजरात, हिमाचल सहित अन्य चुनावों पर रहेगा पूरा फोकस
-पार्टी हाईकमान ने राज्यों के कामकाज का पूरा खाका मंगाया, होगी चर्चा
-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल करेंगे पदाधिकारी बैठक का समापन

राष्ट्रीय पदाधिकारी की बैठक के पहले दिन यानि 19 मई को राष्ट्रीय महामंत्रियों की बैठक होगी। बैठक की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नडडा करेंगे। इसके बाद 20 और 21 मई को पदाधिकारी बैठक होगी। जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक होटल में मंथन शिविर की जगह मुकर्रर की गई है। सूत्रों के मुताबिक तीन दिवसीय बैठक तीन चार सत्रों में आयोजित होगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक का उदघाटन करेंगे। नड्डा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, महासचिव, सचिव और प्रवक्ताओं के साथ 20 मई को बैठक करेंगे। उनका अगले दिन यानी 21 मई को पार्टी के प्रदेशाध्यक्षों और प्रदेश महासचिवों (संगठन) के साथ बैठक करने का कार्यक्रम है। सूत्रों के अनुसार बैठक में कई राज्यों में इस वर्ष और आगामी वर्ष में होने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीति, संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा की जायेगी। राजस्थान में अगले वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इसके अलावा जेपी नड्डा जयपुर के बिरला सभागार में 21 मई को बुद्धिजीवियों के साथ एक बैठक करेंगे।
बता दें कि पदाधिकारी बैठक आम तौर पर दिल्ली में ही होती है, लेकिन इस बार राजस्थान में किया जा रहा है। इसमें संगठनात्मक चुनाव, साल के आखिर में गुजरात, हिमाचल प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनावों पर मंथन किया जाएगा। बैठक में पूरा संसदीय बौर्ड भी रहेगा। इसके अलावा पार्टी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों के अलावा प्रदेशों के अध्यक्ष, केंद्रीय प्रभारी, संगठन महामंत्री, विपक्ष लीडर भी मौजूद रहेंगे।
देश में कोविड-19 महामारी की शुरुआत की बाद भारतीय जनता पार्टी नेताओं की यह पहली ऐसी बैठक होगी, जिसमें सभी मौजूद रहेंगे। महामारी के दौरान पार्टी ने बैठकों का आयोजन तो किया लेकिन वह सभी बैठकें वर्चुअल माध्यम से आयोजित की गईं।

Related Articles

epaper

Latest Articles