39.1 C
New Delhi
Monday, June 27, 2022

सलमान खुर्शीद की किताब पर बवाल, भड़की BJP, कांग्रेस पर किया अटैक

-कांग्रेस ने केवल सांप्रदायिक राजनीति की और समाज में जहर फैलाएं
-भाजपा ने कहा-सोनिया गांधी चुप्पी तोड़ें और सच्चाई देश को बताएं
-कांग्रेस पार्टी मकड़ी की तरह हिंदुओं के खिलाफ नफरत का बुन रही है जाल
–सलमान खुर्शीद जैसे नेताओं को तुरंत कांग्रेस से बर्खास्त किया जाए
– हिंदुत्व की विचारधारा आईएस और बोको हरम की विचारधारा से जोडऩा गलत

नई दिल्ली /नेशनल ब्यूरो : भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद द्वारा बोको हरम और आईएसआईएस जैसे क्रूर आतंकी संगठन से हिंदुत्व की तुलना को लेकर भाजपा भड़क उठी है। भाजपा ने कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी से सवाल दागे। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की किताब में जो बातें लिखी गई हैं और जो बातें कही गई, वह केवल हिंदुओं की भावनाओं को नहीं बल्कि भारत की आत्मा को भी गहरी ठेस पहुंचाती है। कांग्रेस नेता का यह कुकृत्य निंदनीय और भत्र्सनीय है। भारत में रहकर, इतना सम्मान मिलने के बाद भी कांग्रेस पार्टी ऐसा क्यों कर रही है, ये समझ से परे है। ये पंक्तियां और इतने कुत्सित विचार किसी एक कांग्रेसी नेता के नहीं, बल्कि ये आज कांग्रेस की विचारधारा बन गई है।
भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकारें आजादी के बाद 55 साल देश में रहीं, उन्होंने केवल और केवल सांप्रदायिक राजनीति की है। कैसे समाज को बांटे, कैसे समाज में जहर फैलाएं, कैसे हिंदू-मुस्लिम की राजनीति करें, कांग्रेस ने बस ये ही किया है। बीजेपी नेता ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से कहा कि ऐसा क्यों नहीं होता कि ऐसे नेताओं को तुरंत कांग्रेस से बर्खास्त किया जाए? इससे एक संदेश जाएगा कि राजनीति में आप हमारे विरोधी हो सकते हैं, लेकिन आप देश के दुश्मन नहीं हो सकते हैं।
कांग्रस पर हमला बोलते हुए भाटिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक मकड़ी की तरह हिंदुओं के खिलाफ नफरत का जाल बुन रही है। आखिर क्यों हिंदुओं को देश के दोयम दर्जे का नागरिक मानती है कांग्रेस? हिंदुत्व बोको हरम और आईएसआईएस जैसा है – ऐसा कह कर सलमान खुर्शीद ने हिंदुओं की आस्था को कुचला है। कांग्रेस की विचारधारा ही हिंदुओं से नफरत करना है। हिंदू समाज का बहुत बड़ा योगदान और बलिदान देश को आजादी दिलाने में उसकी एकता व अखंडता को अक्षुण्ण रखने में रहा है, उनकी भावनाओं को कुचल डालो, उनको बार-बार चोट दो, ये सोनिया गांधी और राहुल गांधी के इशारे पर ही बार-बार होता है।

हिंदू आतंकवाद का आविष्कार कांग्रेस हेडक्वार्टर में किया गया

कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि क्या ये सत्य नहीं है कि इससे पहले हिंदू आतंकवाद का आविष्कार कांग्रेस हेडक्वार्टर में किया गया। कांग्रेस ने तो यहां तक कह दिया था कि प्रभु राम काल्पनिक हैं। शशि थरूर को खुली छूट देते हैं कि वे कहें हिंदू तालिबान। क्या अब यूपी चुनाव में इच्छाधारी हिंदू राहुल गांधी और राजनीतिक पर्यटक प्रियंका वाड्रा की हिम्मत होगी कि वो कहें कि हिंदुत्व की विचारधारा आईएस और बोको हरम की विचारधारा है? भाजपा नेता ने कहा कि ऐसा क्यों नहीं होता कि आप कहें कि यह कांग्रेस कि विचारधारा नहीं, नेता जो कहते हैं वो गलत है। जो आतंकी संगठन की विचारधारा है, उससे आप तुलना कर रहे हैं कि उन 100 करोड़ हिंदू विचारधारा की, जिसने आजादी से पहले और बाद में पूरी तरह से सहिष्णु होने का प्रमाण दिया। हिंदू समाज संवेदनशील है, सहिष्णु है, सबको साथ लेकर चलता है लेकिन किसी राजनीतिक दल को यह अधिकार नहीं कि वह हिंदुओं की भावनाओं से छेड़छाड़ करे, उसे आहत करे।

सोनिया गांधी अगर हिंदुओं का सम्मान करती हैं तो अपनी चुप्पी तोडऩी होगी

भाटिया ने कहा कि सोनिया गांधी अगर हिंदुओं का सम्मान करती हैं तो अपनी चुप्पी तोडऩी होगी। क्या हिंदुओं की तुलना आईएस या बोको हरम से होनी चाहिए? यह स्पष्ट हो जाएगा कि कांग्रेस की विचारधारा हिंदुओं से नफरत करने की है जिस तरह आपकी यूपीए सरकार में तत्कालीन पी चिदंबरम और सुशील कुमार शिंदे ने कहा था कि हिंदू आतंकवाद होता है। भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि सोनिया गांधी हिंदुओं के खिलाफ राजनीति कर रही हैं, यह भारत की पंथ निरपेक्षता का अपमान है। भारत की आत्मा को चोट पहुंचाई है। इसलिए जरूरी है कि उठें, जागें और इस पर अपनी चुप्पी तोड़ें।

हिंदुओं और हिंदू धर्म का अपमान करने पर तुली कांग्रेस पार्टी

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि एक ओर चुनाव के समय हिंदू वोट के लिए राहुल गाँधी और प्रियंका वाड्रा मंदिर-मंदिर जाने का स्टंट करते हैं तो दूसरी ओर मुस्लिम वोट के लिए कभी कहा जाता है कि कांग्रेस मुसलामानों की पार्टी है, कभी हिंदू आतंकवाद, हिंदू तालिबान, हिंदू पाकिस्तान शब्द गढ़े जाते हैं और अब तो हिंदुओं की तुलना बोको हरम और आईएसआईएस से कर दी गई है। हिंदुओं और हिंदू धर्म का अपमान करने पर कभी भी सोनिया गांधी और राहुल गांधी ऐसे नेताओं पर कड़ा एक्शन क्यों नहीं लेते? क्या राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा सलमान खुर्शीद पर कोई एक्शन लेंगे या इस बुक पर कोई बयान जारी करेंगे? आखिर क्या ऐसी बात है कि कांग्रेस नेताओं द्वारा हर बार हिंदुओं को ही अपमानित किया जाता है और हिंदू धर्म को कलंकित करने का दुष्प्रचार किया जाता है?

 

Related Articles

epaper

Latest Articles