spot_img
29.1 C
New Delhi
Saturday, July 24, 2021
spot_img

तिहाड़ जेल में बंद 120 सिख युवाओं को पहुंचाया जरूरी सामान

–26 जनवरी को दिल्ली हिंसा में पकड़े गए थे ज्यादातर पंजाब के लोग
–गिरफ्तार किसानों की जमानत के लिए बनाई लीगल टीम, जमानत की तैयारी

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल : दिल्ली सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी ने किसान आंदोलन के दौरान गिरफ्तार किए गए 120 व्यक्तियों के लिए रोजाना जरूरत का सामान तिहाड़ जेल में पहुंचाया। इसको लेकर गुरूद्वारा कमेटी ने अपनी अलग-अलग टीमें बनाई हैं जो तिहाड़ जेल में अलग-अलग बैरकों में जाकर सभी 120 लोगों को रोजाना की जरूरत के सामान की बनाई यह किट प्रदान किया। इस किट में कंबल, ट्रैक सूट, कच्छिहरे, गर्म कपड़े, साबुन, तेल, मोजे व दस्तार आदि सामान शामिल है।
दिल्ली कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा व कमेटी के महासचिव हरमीत सिंह कालका की अगुवाई में बनी टीम मंगलवार को तिहाड़ जेल पहुंची और सभी को सामान पहुंचाया। सिरसा ने बताया कि 120 व्यक्ति जो तिहाड़ जेल में बंद हैं, उनके पारिवारिक सदस्यों के फोन गुरूद्वारा कमेटी के पास आ रहे हैं। वह चिंतित हैं और वह इन परिवारों को भरोसा दिलाना चाहते हैं कि इन सभी लोगों का ख्याल दिल्ली गुरूद्वारा कमेटी व शिरोमणि अकाली दल रखेगा। इन्हें किसी भी प्रकार की कोई मुश्किल नहीं आने दी जाएगी।
सिरसा ने बताया कि कमेटी द्वारा यह सामान हर व्यक्ति तक पहुंचाया जा रहा है और आवश्यकतानुसार और भी सामान पहुंचाया जाएगा। इसके अलावा कमेटी का लीगल सेल व कमेटी द्वारा इस मामले के साथ जुड़े अन्य वकीलों की टीम इन सभी व्यक्तियों की जमानत करवाने के लिए प्रयासरत है। सब से पहले इनकी जमानत करवाई जाएगी और फिर इनके केस लड़ कर इन सभी बेकसूर लोगों को बरी करवाना हमारा मुख्य लक्ष्य है।
कमेटी द्वारा किसानी संघर्ष के लिए हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी और किसी भी प्रकार की मुश्किल किसानों को नहीं आने दी जाएगी।

Related Articles

epaper

Latest Articles