29 C
New Delhi
Sunday, April 11, 2021

नौदीप कौर ने गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में माथा टेका

-दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी ने नौदीप कौर का किया सम्मान
– दिन दूर नहीं जब नौदीप कौर की आवाज़ संसद में गूँजेगी : सिरसा

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल : मानवीय अधिकारों और मज़दूरों के हकों के लिए लडऩे वाली कार्यकर्ता नौदीप कौर ने आज गुरुद्वारा रकाबगंज साहब में माथा टेका और अकालपुरख का शुकराना किया। इस मौके कमेटी के प्रधान मनजिन्दर सिंह सिरसा और महासचिव हरमीत सिंह कालका व अन्य अधिकारियों ने नौदीप कौर को सिरोपा की बख्शीश करके सम्मानित किया। इस मौके पर सिरसा ने कहा कि नौदीप कौर के साथ जो बेेइनसाफी की गई, वह मानवता को शर्मशार करने वाली थी और देश के संविधान के खिलाफ था। उन्होंने कहा कि जिस तरीके हरियाणा की पुलिस और सरकार ने उस के साथ ज़्यादती की, उसकी मर्यादा को तार-तार की, वह बेहद ही शर्मनाक और अफ़सोसजनक है। उन्होंने कहा कि नौदीप कौर के खिलाफ धारा 307 आई.पी.सी. और डकैती और जबरन पैसा वसूली जैसी धाराएं लगाई गई जबकि वास्तविकता यह है कि पुलिस ने धक्केशाही की जिस के साथ हम शर्मसार हुए। उन्होंने कहा कि यह देख कर बहुत ही शर्म आती है कि ऐसे लोग भी हैं जिनके अंदर इंसानियत मर चुकी है और बच्चों के साथ इस तरीके का व्यवहार कर रहे हैं।

यह भी पढें…नवदीप कौर को जमानत, मजदूरों के अधिकारों के लिए लड़ाई में गई थी जेल

उन्होंने ऐलान किया कि हम नौदीप कौर के साथ डट कर खड़े हैं और इनकी लड़ाई लड़ेंगे क्येंकि यह हम परिवार देश द्रोही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हमारे खिलाफ बोलने वालों का मकसद किसान आंदोलन को कमजोर करना है और इसी मकसद के साथ नौदीप खिलाफ भी ब्यानबाजी की गई। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब नौदीप कौर की आवाज़ संसद में गूँजेगी। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि वर्दीधारी पुलिस ने नौदीप के खिलाफ गलत शब्दावली भाषा इस्तेमाल करा। उन्होंने कहा कि हम इन पुलिस वालों को कह रहे हैं कि वह अपने दिन गिनने शुरू कर दें।

यह भी पढें…महिला क्रिकेट: अनुभवी तेज गेंदबाज शिखा पांडे भारतीय टीम से बाहर

उन्होंने कहा कि सज्जण कुमार और कमलनाथ वालों को हम 35-35 साल बाद जेलों में छोड़ कर आए हैं, मुखर्जी नगर पुलिस वालों के खिलाफ हम ढूँढ कर मुकद्मे दर्ज कराएंगे और इनको सजाएं दिलवएंगे।
उन्होंने कहा कि हम सीनियर ऐडवोकेट आर.एस. चीमा और समुची लीगल टीम के आभारी हैं, जिन्होंने नौदीप कौर समेत हर केस पूरी मेहनत के साथ लड़ा और इन की रिहाई यकीनी बनाई है।
इस मौके नौदीप कौर ने कहा कि हमेशा कमजोर वर्गों और जिन के साथ धक्केशाही होती है, उनके खिलाफ लड़ते रहेंगे। इस मौके अन्य के इलावा कमेटी के महासचिव श्री हरमीत सिंह कालका और अन्य अधिकारी और मैंबर भी उपस्थित थे।

Related Articles

epaper

Latest Articles