30.1 C
New Delhi
Wednesday, May 25, 2022

गुरुद्वारा चुनाव : लॉटरी के जरिये महिंदर सिंह सदस्य निर्वाचित, सरना को दिया समर्थन

-गुरुद्वारा चुनाव निदेशालय ने सदस्य को नोटीफाई किया
–कृष्णानगर गुरुद्वारे के अध्यक्ष हैं महिंदर सिंह, सरना-जीके दल में शामिल
–परमजीत सरना का दावा, नई कमेटी का गठन उनकी पार्टी करेगी

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल : दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के लॉटरी कोटे से चुने जाने वाले सिंह सभा अध्यक्षों में से एक अध्यक्ष को सदस्य बनाने का नोटिफिकेशन अधिसूचना जारी हो गई है। गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा कृष्णानगर सफदरजंग इंकलेव के अध्यक्ष महिंदर सिंह को सदस्य नियुक्त किया गया है। दिल्ली गुरुद्वारा चुनाव निदेशालय ने लॉटरी कोटे की दो सीटों के लिए पिछले दिनों पांच लॉटरी निकाली थी, जिसमें से पहले चार दावेदारों की दावेदारी को खारिज करते हुए पांचवे दावेदार महिंदर सिंह को सदस्य निर्वाचित कर दिया है। इससे पहले दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने दावा किया था कि पहले और दूसरे नंबर पर लाटरी में निकले अध्यक्षों में से क्रमश: मल्कीत सिंह एवं कश्मीर सिंह ने उनको पार्टी को समर्थन दे दिया है। लेकिन, गुरुद्वारा चुनाव निदेशक उन्हें सदस्य घोषित नहीं कर रहे हैं। इन्हीं दोनों कथित सदस्यों के द्वारा दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका भी दायर करवा दी गई है। हालांकि, हाईकोर्ट ने गुरुद्वारा चुनाव निदेशालय को निर्देश दिया कि पहले आप लॉटरी सदस्यों का नतीजा घोषित करें उसके बाद इस याचिका पर आगे सुनवाई की जाएगी। माना जा रहा है कि अब निदेशालय दोबारा एक सदस्य के चुनाव के लिए पूरी प्रक्रिया को फिर से दोहराएगा।
इस बीच नव निर्वाचित सदस्य महिंदर सिंह ने बुधवार को गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में माथा टेका, और उसके बाद शिरोमणि अकाली दल दिल्ली के कार्यालय में संयुकत विपक्ष का साथ देने का ऐलान कर दिया। इस मौके पर शिरोमणि अकाली दल दिल्ली के महासचिव हरविंदर ङ्क्षसह सरना, जागो पार्टी के अध्यक्ष मंजीत सिंह जीके सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल हुए।
इस मौके पर परमजीत सिंह सरना ने कहा कि महेंद्र सिंह एक पंथक और निष्ठावान व्यक्ति हंै। इनके आने से गुरुद्वारा कमेटी में भ्रष्टचार और बादल दल को उखाड़ फेंकने के संकल्प को नया बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारी अपने अस्तित्व को बचाने के लिए सारे हथकंडे अपना रहे हैं। लेकिन, उनके मिशन को वह सफल नहीं होने देंगे। सरना ने आज फिर दावा किया कि उनकी पार्टी डीएसजीएमसी कमेटी -2021 बनाने जा नरही है। अकालपुरख का आशीर्वाद और सभी पंथदर्दियो का साथ अपने साथ है। इस मौके पर जागो पार्टी के अध्यक्ष मंजीत सिंह जीके ने नवनिर्वाचित सदस्यों को किसी भी तरह के लोकलुभावने वादों और लालच में आने से परहेज करने को कहा।

Related Articles

epaper

Latest Articles