31.1 C
New Delhi
Wednesday, August 17, 2022

प्रयागराज एक्सप्रेस ट्रेन का मनाया जन्मदिन,यात्रियों को बांटी गई चॉकलेट

प्रयागराज/ राजेश सरकार : 16 जुलाई को प्रयागराज एक्सप्रेस 12417 के 38 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में प्रयागराज स्टेशन पर रेलवे स्टाफ एवं पीयग्रज एक्सप्रेस फैंस क्लब के सदस्यों ने धूम धाम से उसका जन्मदिन मनाया। इस अवसर प्रयागराज एक्सप्रेस के टी टी ई को एच एच टी (हैंड हेल्ड टर्मिनल) बांटी गई। वर्तमान वर्ष में अप्रेल से जून अब तक 1.5 लाख यात्रियों को प्रयागराज एक्सप्रेस ने अपने गंतव्य तक पहुंचाया है।

शनिवार की रात स्टेशन डायरेक्टर प्रयागराज वी.के.द्विवेदी की अगुवाई में फ़ैन्स ने स्टाफ के साथ गाड़ी के प्रस्थान से पहले केक काटा और खुशी मनाई। उससे पहले वाशिंग लाइन में गाड़ी को सजाया गया।

प्रयागराज एक्सप्रेस के टीटीई को बांटी गई हैंड हेल्ड टर्मिनल
–गाड़ी के प्रस्थान से पहले केक काटा और खुशी मनाई

गौरतलब है कि प्रयागराज एक्सप्रेस देश की उन प्रथम ट्रेनों में से है को 24 कोच से चलाई गई थीं, और यह एक समय में देश की सबसे बड़ी ट्रेन थी।
आज़ादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत रेलवे स्टेशनों और गाड़ियों पर विशेष आयोजन कर रहा है। प्रयागराज एक्सप्रेस की वर्षगांठ इसी तथ्य को ध्यान में रख कर मनाई गई और यात्रियों को फूल और मिष्ठान वितरण करे गए। साथ ही साथ यात्रियों से हर घर झण्डा अभियान के अंतर्गत 15 अगस्त को अपने घरों पर तिरंगा फहराने की अपील की गई।

Related Articles

epaper

Latest Articles