39.1 C
New Delhi
Monday, June 27, 2022

रेलवे महिला कल्‍याण संगठन की अध्‍यक्षा शिखा गंगल ने किया रक्‍तदान शिविर का उद्घाटन

नई दिल्ली /टीम डिजिटल : उत्‍तर रेलवे महिला कल्‍याण संगठन की अध्‍यक्षा श्रीमती शिखा गंगल ने आज उत्‍तर रेलवे केंद्रीय अस्‍पताल का दौरा किया। उनके साथ उत्‍तर रेलवे महिला कल्‍याण संगठन की अन्‍य सदस्‍याएं भी मौजूद थीं। अस्‍पताल में श्रीमती गंगल का स्‍वागत उत्‍तर रेलवे केंद्रीय अस्‍पताल की चिकित्‍सा निदेशक डॉ0 अमिता जैन, रेल सुरक्षा बल के महानिदेशक एस.एन. पांडेय तथा उत्‍तर रेलवे केंद्रीय के वरिष्‍ठ चिकित्‍सकों और रेल सुरक्षा बल के अधिकारियों ने किया।


अध्‍यक्षा ने उत्‍तर रेलवे केंद्रीय अस्पताल में ‘आजादी का अमृत महोत्‍सव’ के अंतर्गत रेल सुरक्षा बल द्वारा आयोजित एक रक्‍तदान शिविर का उद्घाटन भी किया। एक दिन के इस कार्यक्रम में रेल सुरक्षा बल के अनेक पुरुष और महिला जवानों ने भाग लिया। एकत्रित किए गए रक्‍त को अस्‍पताल के ब्‍लड बैंक की भावी आवश्‍यकताओं के लिए इस्‍तेमाल में लाया जाएगा। उत्‍तर रेलवे केंद्रीय अस्‍पताल जोन का सबसे बड़ा अस्‍पताल है, जिसमें रैफर किए गए रोगियों का विशेषज्ञ विभागों द्वारा उपचार किया जाता है।

ओलम्पिक पदक विजेता कुश्‍ती खिलाडि़यों का सम्मान

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने आज दिल्‍ली किशनगंज में नवीकृत इंडियन रेलवे कुश्‍ती अकादमी का उदघाटन किया। इस अवसर पर उत्‍तर रेलवे के अपर महाप्रबंधक नवीन गुलाटी, उत्‍तर रेलवे के खेल-कूद संघ के अध्‍यक्ष, ए.के. खंडेलवाल, उत्‍तर रेलवे खेल-कूद संघ के सचिव,कौस्‍तुभ मणि तथा उत्‍तर रेलवे के अनेक वरिष्‍ठ अधिकारी उपस्थित थे । कुश्‍ती अकादमी में कुश्‍ती का अभ्‍यास करने के लिए अत्‍याधुनिक उपकरण लगाए गए हैं । कुश्‍ती अकादमी में नए कुश्‍ती मैट, जिम उपकरण और अन्‍य उन्‍नत सुविधाएं प्रदान की गई हैं ।
इस अवसर पर उत्‍तर रेलवे के ओलम्पिक पदक विजेता, साक्षी मलिक (रियो 2016),  बजरंग पुनिया व रवि दहिया (टोकियो 2020) को सम्‍मानित किया गया । नवीकृत कुश्‍ती अकादमी को फिर से खोले जाने के उदघाटन अवसर पर उत्‍तर रेलवे के अनेक प्रख्‍यात राष्‍ट्रीय एवं अंतर्राष्‍ट्रीय कुश्‍ती खिलाडियों भी उपस्थित थे ।  इस समारोह के दौरान  कुश्‍ती के कोचों को परम्‍परागत पगड़ी से सम्‍मानित भी किया गया ।

Related Articles

epaper

Latest Articles