30 C
New Delhi
Sunday, March 7, 2021

दिल्ली की रेग्युलराइज कॉलोनियों में घर खरीदने के लिए मिलेगा ऋण

–पहली बार आवास-ऋण देने के लिए तैयार हुआ आईसीआईसीआई
—10 लाख रुपये से एक करोड़ रुपये तक के आवास ऋण उपलब्ध

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल:  राजधानी दिल्ली-NCR की रेग्युलराइज कालोनियों में रहने वालों के एक बडी खुशखबरी है। अब वह लोन लेकर अपना मकान एवं जमीन खरीद सकता है। इसके लिए निजी बैंक आईसीआईसीआई (ICICI) ने आपके लिए नये साल का तोहफा लेकर आया है। होम फाइनेंस कंपनी ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह अब दिल्ली एनसीआर की ऐसी कालोनियों में मकान खरीदने को कर्ज सुविधाएं दे ही है जो वैध (नियमित) घोषित की जा चुकी हैं। कंपनी की एक विज्ञप्ति के मुताबिक इन कॉलोनियों में घर खरीदने के इ’छुक ग्राहकों के लिए दस लाख रुपये से एक करोड़ रुपये तक के आवास ऋण उपलब्ध करा रही है।

कंपनी ने कहा है कि आईसीआईसीआईएचएफसी द्वारा दिल्ली एनसीआर में ऐसी कई कॉलोनियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जैसे कि लक्ष्मी नगर, उत्तम नगर, कृष्णा नगर, पीतमपुरा, व अन्य। उसका कहना है कि यह नवीनतम पेशकश, योजनाबद्ध शहरीकरण और आधुनिक सुख-सुविधाओं के जरिए कॉलोनियों के रूपांतरण हेतु सरकार द्वारा विनियमन हेतु किये जा रहे प्रयासों के अनुरूप है। इससे सरकार द्वारा किये जा रहे विनियमन से प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) –हाउसिंग फॉर ऑल (सभी के लिए आवास) के उद्देश्य को हासिल करने में मदद मिलेगी।
आईसीआईसीआई (ICICI) होम फाइनेंस कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अनिरुद्ध कमानी ने कहा कि दिल्ली एनसीआर में कॉलोनियों के विनियमन (रेग्युलराइजेशन) से लोगों के लिए होम लोन लेना आसान हो गया है। आईसीआईसीआई एचएफसी ने इस तरह की प्रोपर्टीज को खरीदने के इच्छुोक ग्राहकों को अफोर्डेबल होम लोन उपलब्ध कराने के लिए यह पेशकश की है।

Related Articles

epaper

Latest Articles