35.3 C
New Delhi
Saturday, July 2, 2022

यूपी के झांसी से सामने आया दर्दनाक वीडियो, बच्चों के सामने पिता ने तोड़ा दम

नई दिल्ली, साधना मिश्रा: देशभर में कोरोना की बेकाबू रफ्तार से हाहाकार मचा हुआ है। ऑक्सीजन, बेड्स और दवाई की किल्लत से जूझते हुए मरीज अपनी जिंदगी को बचाने की जद्दो जहद में लगा हुआ है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के झांसी जिले से यह दर्दनाक वीडियो सामने आया है, जो आपको झकझोर कर रख देगा।

यूपी में भगवान भरोसे चल रही मरीजो की जिंदगी

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के झांसी से सामने आए इस वीडियो से यूपी की स्वास्थय व्यवस्था की बद्इंतिजामी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, कि इस अस्पताल में ना तो कोई डॉक्टर है और ना ही कोई नर्स। यहां जिंदगी और मौत से जूझ रहे मरीजों की जान भगवान भरोसे चल रही है। उन्हें देखने वाला कोई नही।

बच्चों के सामने पिता ने तोड़ा दम

सामने आए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे परिवार वाले मरीज की जान बचाने के लिए बिलखते रहे लेकिन वहां कोई डॉक्टर नही आया और अंत में बच्चों के सामने ही पिता ने दम तोड़ दिया। वहीं परिवार वालों का कहना है कि उन्होंने डीएम और सीएमएस सभी से मदद की गुहार लगाई लेकिन उनकी किसी ने नही सुनी।

क्षेत्र में पिछले 24 घंटे में सामने आए 354 नए मामले 

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटे में झांसी में 354 नए मामले सामने आए है, जो पहले की अपेक्षा कम है और 10 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, कानपुर में 288 केस, वाराणसी में 772, प्रयागराज में 240, मेरठ में 1070 और गौतमबुद्ध नगर में 747 नए मामले सामने आए हैं।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 12 दिनों के दौरान राज्य में कोविड-19 के इलाज के मामलों की संख्या में एक लाख छह हजार की गिरावट आई है और रिकवरी रेट बढ़कर 86 प्रतिशत हो गया है। उन्होंने बताया कि पिछले 30 अप्रैल को प्रदेश में उपचाराधीन कुल मामलों की संख्या 310000 थी जो इस वक्त घटकर दो लाख चार हजार 658 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 253957 सैंपल टेस्ट किए गए हैं।

Related Articles

epaper

Latest Articles