13.6 C
New Delhi
Friday, January 15, 2021

रेलमंत्री ने किसान तथा अधिक पार्सल ट्रेन चलाने पर दिया बल

—रेलमंत्री पीयूष गोयल वाराणसी में एक उच्च स्तर की समीक्षा बैठक की
—सुरक्षा, समयपालन बद्धता, सफाई, स्टेशनों और रेलगाड़ियों के रखरखाव पर जोर
—यात्री सुविधाओं की दिशा में और अधिक सुधार लाने के निर्देश दिए
—सुरक्षा सम्बन्धी परियोजनाओं की निगरानी के लिए निर्देश दिए

नई दिल्ली / टीम डिजिटल : रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे बोर्ड के सदस्यों सहित आज वाराणसी में महाप्रबंधक, उत्तर रेलवे के साथ, उत्तर रेलवे के कार्य निष्पादन पर समीक्षा बैठक की। इस मौके पर उत्तर रेलवे पर सुरक्षा, समयपालन बद्धता, माल ढुलाई, यात्री यातायात, बुनियादी ढांचा परियोजनाओं और अन्य चल रही विकासात्मक परियोजनाओं के मुद्दों को शामिल किया गया।
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने चालू वर्ष में उत्तर रेलवे के अब तक के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए अधिकारियों को बधाई दी। साथ ही सुरक्षा में सुधार, समयपालन बद्धता, सफाई, स्टेशनों एवं रेलगाड़ियों के रखरखाव, यात्रियों की सुविधाओं की दिशा में और अधिक सुधार लाने के निर्देश दिए, जिससे लोगों की अपेक्षाओं को पूरा किया जा सके।

गोयल ने जोर दिया कि भारतीय रेलवे (Indian Railways) के सभीअधिकारियों को भारतीय रेलवे और देश की उन्नति के लिए समयबद्ध तरीके से लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक टीम के रूप में काम करना चाहिए। उन्होंने किसान तथा अधिक से अधिक पार्सल ट्रेन चलाने पर भी बल दिया। गोयल ने, चालू वर्ष के दौरान उत्तर रेलवे के प्रदर्शन की विस्तृत समीक्षा करते हुए, सुरक्षा और ट्रेन परिचालन सुनिश्चित करने से संबंधित परियोजनाओं की निकट निगरानी के लिए उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी को निर्देश दिए।

गोयल ने मानवयुक्त लेवल क्रॉसिंग को खत्म करने और रोड ओवर ब्रिज (RoBs), रोड अंडर ब्रिज (RuBs) के निर्माण, भारी मानवयुक्त लेवल क्रॉसिंग की इंटरलॉकिंग, इलेक्ट्रॉनिक सिग्नलिंग द्वारा पुराने मैकेनिकल सिग्नलिंग को खत्म करने आदि जैसे सुरक्षा कार्यों को शीघ्र पूरा करने पर जोर दिया।

गोयल ने सुरक्षा सुधार की दिशा में महत्वपूर्ण मानवयुक्त लेवल क्रॉसिंग (MLC) को खत्म करने की दिशा में अच्छी प्रगति के लिए जोन को बधाई दी। मौजूदा वर्ष के दौरान 139 मानवयुक्त लेवल क्रॉसिंग को समाप्त कर दिया गया है। रेलमंत्री गोयल ने मेल—एक्सप्रेस ट्रेनों की समयपालन बद्धता में उल्लेखनीय सुधार लाने के लिए अधिकारियों की सराहना की, जो पिछले वर्ष 78.2% की तुलना में 82% पहुँच गयी है। इसके अतिरिक्त प्रति रेलगाड़ी के समय बचाने की दिशा में भी सुधार आया है। गोयल ने उत्तर रेलवे के यात्रियों के लिए मुफ्त वाई-फाई प्रदान करने के लिए जोन और डिवीजनों की भी सराहना की।

Related Articles

Stay Connected

21,360FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles