15.8 C
New Delhi
Saturday, January 23, 2021

शाहीन बाग फायरिंग वाला AAP का सदस्य निकला

शाहीन बाग फायरिंग वाला आप का सदस्य निकला
–गोली चलाने वाला कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी का सदस्य
–दिल्ली पुलिस जांच में खुलासा, संजय सिंह के साथ जारी किया फोटो
–भाजपा ने किया आप पर अटैक, बोला सबकुछ आप ने करवाया

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल से कुछ दूर हवा में फायरिंग करने वाले कपिल गुर्जर को लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के मुताबिक, वह आम आदमी पार्टी (AAP) का सदस्य है। घटनास्थल से ही दबोचे गए आरोपी कपिल तस्वीर में पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और कालकाजी से उम्मीदवार आतिशी के साथ दिख रहा है। यह उस वक्त की तस्वीर है जब 2019 में उसने आप की सदस्यता ली थी। हालांकि, आम आदमी पार्टी ने इस खुलासे को बीजेपी की डर्टी पॉलिटिक्स करार दिया है।

BJP का बड़ा अटैक, केजरीवाल षडय़ंत्र के तहत दहलाना चाहते हैं दिल्ली

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा कि पिछले सप्ताह यहां शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल पर गोलियां चलाने वाला कपिल बैसला आम आदमी पार्टी (आप) का सदस्य है, जिसके बाद भाजपा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर देश की सुरक्षा के साथ खेलने का आरेाप लगाया। पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) राजेश देव ने कहा कि वह और उसके पिता 2019 के प्रारंभ में आप में शामिल हुए थे। उन्होंने कहा कि उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है और पुलिस ने उसके और उसके पिता के आप में शामिल होने के व्हाट््सअप डाटा और तस्वीरें जुटायी हैं।

पुलिस ने बैसला की आप नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ तस्वीरें भी जारी कीं। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को पूछताछ के दौरान कपिल के फोन से कई तस्वीरें मिली हैं जिनमें आप जॉइन करने से जुड़ी तस्वीर भी है। इन तस्वीरों में कपिल अपने पिता और कई अन्य लोगों के साथ आप की सदस्यता ले रहा है। क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव ने बताया, हमारी शुरुआती जांच में हमें कपिल के फोन से कुछ तस्वीरें मिली हैं, जिससे यह साबित हो जाता है और उसने खुद खुलासा किया है कि वह और उसके पिता ने एक साल पहले आप जॉइन की थी। हमने उसे दो दिन की रिमांड पर लिया है।

पुलिस ने कहा कि बैसला को उसके उस दोस्त के सामने पेश करने की भी आवश्यकता है जो उसे घटनास्थल तक लेकर गया था। पुलिस ने कहा, घटना में शामिल होने को लेकर उसके दोस्त से लंबी पूछताछ की जा रही है। उसके दोस्त के मोबाइल में मौजूद डेटा की भी जांच की जा रही है। जांच अभी आरंभिक चरण में है। मामला बहुत गंभीर और संवेदनशील है जिसमें आरोपी से गहराई से पूछताछ करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, बैसला को उसके दोस्त के सामने पेश करने की जरूरत है। गोली चलाने का कारण पता चलना चाहिए। वह अपना बयान बदल रहा है और जांच में सहयोग नहीं कर रहा है।

आरोपी को हथियार देने वाले की पहचान सुनिश्चित करना बाकी है। वह हथियार देने वाले की पहचान को लेकर लगातार अपना बयान बदल रहा है और एजेंसी को गुमराह कर रहा है। बैसला की ओर से पेश होने वाले वकील एम एस सिसोदिया और अखिल रेक्सवाल ने रिमांड अपील का विरोध किया और कहा कि पुलिस ने बैसला का मोबाइल और अन्य सामान जब्त कर लिया है। सिसोदिया ने कहा कि जिस आरोप में बैसला को गिरफ्तार किया गया है उसमें जमानत का प्रावधान है।

बैसला परिवार ने पुलिस के दावे को किया खारिज

हालांकि बैसला के परिवार ने पुलिस के दावे का खंडन किया। कपिल बैसला के चाचा फतेह सिंह ने एक एजेंसी से कहा, मुझे पता नहीं कि कहां से ये फोटो आ गये हैं। मेरे भतीजे कपिल का किसी भी राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध नहीं है और न ही मेरे परिवार के किसी भी सदस्य का। मेरे भाई गजे सिंह (कपिल के पिता) ने 2008 में बहुजन समाज पार्टी की ओर से विधानसभा चुनाव लड़ा था और वह हार गये थे। उसके बाद हमारे परिवार में किसी का भी किसी राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध ही नहीं रहा।Óसिंह ने कहा कि कपिल का आप या किसी भी अन्य राजनीतिक दल से जुड़़ा कोई दोस्त नहीं है।

भाजपा ने आप पर बोला हमला

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने केजरीवाल सरकार पर देश की सुरक्षा के साथ खेलने का आरोप लगाया और कहा कि लोग आप को मुंहतोड़ जवाब देंगे। नड्डा ने कहा, मैं केजरीवाल को स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि यह देश किसी भी चुनाव, किसी भी सरकार से बड़ा है और यह देश उन लोगों को माफ नहीं करेगा जो उसकी सुरक्षा के साथ खेलते हैं। दिल्ली के लोग मुंहतोड़ जवाब देंगे।

तस्वीर का क्या मतलब, यह डर्टी पॉलिटिक्स : AAP

दिल्ली पुलिस के खुलासे के तुरंत बाद आम आदमी पार्टी ने इसे बीजेपी की साजिश करार दिया। आप सांसद संजय सिंह ने कहा, अमित शाह इस समय देश के गृह मंत्री हैं। चुनाव से ठीक पहले फोटो और साजिश पाई जाएगी। चुनाव में बस 3-4 दिन रह गए हैं, बीजेपी जितनी गंदी राजनीति कर सकती है, उतना करेगी। किसी के साथ कोई तस्वीर होने का क्या मतलब है? केजरीवाल ने ट्वीट किया था, अमित शाह जी, ये आपने क्या हाल बना रखा है हमारी दिल्ली का। दिनदहाड़े गोलियां चल रहीं है। कानून व्यवस्था की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। चुनाव आते जाते रहेंगे, राजनीति भी चलती रहेगी, लेकिन दिल्ली के लोगों की ख़ातिर, कृपया कानून व्यवस्था ठीक करने पर ध्यान दीजिए।

फायरिंग के समय लगाए थे जय श्री राम के नारे

दल्लूपुरा के रहने वाले कपिल ने फायरिंग करते हुए घटनास्थल पर जय श्री राम के नारे लगाए थे और यह भी कहा था कि यहां सिर्फ हिंदुओं की चलेगी। कपिल को रविवार को मेट्रोपॉलिटन जज के सामने पेश किया गया था जिन्होंने उसे दो दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया था। इस घटना के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह को राजधानी की कानून-व्यवस्था को लेकर घेरा था। अब गुर्जर के आप सदस्य होने की बात सामने आने के बाद इसकी पूरी संभावना है कि बीजेपी दिल्ली की सत्तारूढ़ पार्टी को इसपर जोरदार हमला बोले।

Related Articles

1 COMMENT

Comments are closed.

Stay Connected

21,398FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles