32.9 C
New Delhi
Sunday, April 21, 2024

सुरक्षा, सुशासन और समृद्धि की प्रतीक है भाजपा: मुख्यमंत्री योगी

लखनऊ /धनन्जय शुक्ला: । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सुरक्षा, सुशासन और समृद्धि की प्रतीक है। सामान्य दिनों में तो हर कोई हालचाल पूछता है लेकिन संकट के समय कोई नहीं आता। कोरोना कालखंड में आपने देखा होगा सिर्फ भाजपा ने ही आपका हाल चाल पूछा था। फ्री में राशन और गरीब कल्याण की योजनाओं के माध्यम से आपका ख्याल रखा। इंफ्रास्ट्रक्चर, हाइवे,एयरपोर्ट निर्माण जैसी विकासपरक योजनाओं को धरातल पर उतारने का कार्य भाजपा ही करा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा के फेल इंजन प्रदेश के विकास को पीछे लेकर जा रहे थे। वहीं जब आपने डबल इंजन की सरकार चुनी तो विकास की गति दोगुनी हो गई है। सीएम योगी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अब विकास की स्पीड को तीन गुना करने का समय आ गया है। इसके लिए डबल इंजन में तीसरा इंजन लगाने की जरूरत है। इस चुनाव में भाजपा को जीताकर विकास की गति को सही दिशा दें।

सीएम योगी ने नगर निकाय चुनाव प्रचार के चौथे दिन शुक्रवार को लखीमपुर खीरी में थे, इस दौरान उन्होंने राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा को जब आपने जिताया तो सड़के बन रही हैं। मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है और टूरिज्म के कार्य हो रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि हमारे धार्मिक स्थल राष्ट्रीय एकात्मता के प्रतीक है। इस दिशा में हमारी सरकार छोटी काशी के रूप में विख्यात गोला गोकरण धाम कॉरिडोर का निर्माण करा रही है। कॉरिडोर का निर्माण कार्य पूरा होगा तो यहां टूरिस्ट आएंगे। इससे यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा। होटल और रेस्टोरेंट खुलेंगे और इस जनपद के अन्नदाता किसानों की फसलों का उचित दाम यहीं पर मिल जाएगा।
उन्होंने कहा कि यहां के अन्नदाता किसान प्रदेश और देश का पेट भरने का कार्य करते हैं। आज यहां के चीनी मिलों की मिठास देश और दुनिया में पहुंचती है।

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत आज दुनिया के एक ताकत बनकर उभरा है। आज दुनिया काशी की तरफ आकर्षित हो रही है। काशी में काशी विश्वनाथ धाम का कायाकल्प हो गया है और अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। हमारी सरकार दुधवा नेशनल पार्क में ईको टूरिज्म को बढ़ावा दे रही है। हम नैमिषारण्य में गोला गोकर्णनाथ के लिए कार्य योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने गरीबों को एक-एक आवास, शौचालय और फ्री गैस कनेक्शन के माध्यम से लोगों के जीवन स्तर को उठाने का कार्य किया है। होली और दीपावली के अवसर पर फ्री में एक एक सिलेंडर भी हर उज्जवला योजना के लाभार्थी को घर तक पहुंचेगा।

latest news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

epaper

Latest Articles