36.8 C
New Delhi
Wednesday, May 29, 2024

गांव-गरीब के साथ महिलाओं के जीवन का उत्थान करना BJP का एजेंडा

—बीजेपी अध्यक्ष जेपी नडडा ने जिला पंचायत अध्यक्ष एवं ब्लॉक प्रमुखों को किया संबोधित
—पीएम 1 रुपया भेजते हैं, तो नीचे भी सीधे 1 रुपया ही पहुंचता है : बीजेपी
—किसान, दलित, पिछड़े, शोषित, वंचित, युवाओं का करेंगे उत्थान
—भाजपा ने 826 ब्लॉक प्रमुखों में से 826 और 75 जिला पंचायतों में से 67 पर जीते

लखनऊ /खुशबू पाण्डेय : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष गत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को लखनऊ के इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान में उत्तर प्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्ष एवं ब्लॉक प्रमुख सम्मेलन को संबोधित किया। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में भाजपा की योगी आदित्यनाथ सरकार की जम कर सराहना की। नड्डा दो दिवसीय संगठनात्मक प्रवास पर आज उत्तर प्रदेश पहुंचे हैं। वे आज लखनऊ में कई संगठनात्मक बैठकें कर रहे हैं। कल वे आगरा में कई बैठकें करेंगे और कोरोना वॉरियर्स सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश भाजपा प्रभारी राधा मोहन सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बी एल संतोष, उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं दिनेश शर्मा के साथ-साथ पार्टी के सभी नव-निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख उपस्थित थे। इससे पहले आज लखनऊ में अमौसी एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का जोरदार स्वागत किया। हाल ही में उत्तर प्रदेश में हुए जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में भाजपा को शानदार विजय मिली थी। भाजपा ने 826 ब्लॉक प्रमुखों में से 826 और 75 जिला पंचायतों में से 67 पर जीत का परचम लहराया था।

गांव-गरीब के साथ महिलाओं के जीवन का उत्थान करना BJP का एजेंडा
नड्डा ने कहा कि बाबा विश्वनाथ, मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान् श्रीराम, लीलाधारी श्रीकृष्ण एवं तपस्वी ऋषियों, ब्रह्मर्षियों की भूमि है। उन्होंने जिला पंचायत और ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में भाजपा की शानदार जीत पर पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि जिला परिषद और क्षेत्र पंचायत के नतीजों को हम प्रजातांत्रिक तरीके से देखें, तो ये पहला चरण है, जहां प्रजातंत्र सबसे ज्यादा मजबूती के साथ हमें देखने को मिलता है। यहां का चुनाव आप जीतकर आए हैं, आप सभी का मेरी और पार्टी की तरफ से हार्दिक अभिनंदन है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रजातंत्र में काम करने की संस्कृति को बदल कर रख दिया है। पहले एक प्रधानमंत्री थे जो कहते थे कि 1 रुपया भेजते हैं तो 15 पैसा ही नीचे पहुंचता है। आज हमें गर्व है कि हमारे पीएम 1 रुपया भेजते हैं, तो नीचे भी सीधे 1 रुपया ही पहुंचता है और वह भी सही लाभार्थियों तक पहुंचता है। पहले बिचौलिए पैसे खा जाते थे, अब केंद्र द्वारा भेजे जा रहे पैसे जनता तक पहुँचते हैं। यह बदलाव नरेन्द्र मोदी की सरकार में ही संभव हुआ है। इसलिए जनता के विश्वास को संभालकर रखिए।

गांव-गरीब के साथ महिलाओं के जीवन का उत्थान करना BJP का एजेंडा
नड्डा ने कहा कि लोगों की समस्याओं को समझते हुए एजेंडा सेट करना चाहिए, उसको लेकर आगे बढ़ाना चाहिए। हम लोगों को दिशा देने वाले हैं और लोगों की बात को समझकर उन्हें दृष्टि देने वाले हैं। जो आगे बढ़ कर चुनौतियों को पार पाते हुए देश को, राज्य को, समाज को लीड करते हैं, वही सच्चे लीडर होते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी का एजेंडा है गरीबों की भलाई करना और गाँव, गरीब, किसान, दलित, पिछड़े, शोषित, वंचित, युवा एवं महिलाओं के जीवन का उत्थान करना।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कुछ किसानों का एक बार कर्जा माफ करके पहले की सरकारें कहती थी कि हमने किसानों का कर्जा माफ किया है और उसके बाद वह कभी भी किसानों की सुध नहीं लेती थी। प्रधानमंत्री देश के सभी किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत हर वर्ष 6,000 रुपये की आर्थिक सहायता दे रहे हैं। इसके तहत अब तक 10 करोड़ से अधिक किसानों को लगभग 1.36 लाख करोड़ रुपये की सहायता दी जा चुकी है। उत्तर प्रदेश में लगभग दो करोड़ किसानों को इसका लाभ मिला है। पहले की सरकारों ने किसानों का सम्मान नहीं किया, केवल किसानों के नाम पर राजनीति की। आज भी विपक्ष यही कर रहा है। पहले कृषि पर केवल 1.21 लाख करोड़ रुपये खर्च होते थे, आज कृषि बजट बढ़ कर 2.11 लाख करोड़ रुपये हो गया है। डीएपी पर प्रति बोरी 1200 रुपये की सब्सिडी मोदी सरकार की ओर से दी जा रही है। कांग्रेस की यूपीए सरकार में आम जनता का हेल्थ कार्ड तो था नहीं, मिट्टी का कहाँ से होता। भारतीय जनता पार्टी की नरेन्द्र मोदी सरकार में अब तक लगभग 22 करोड़ लोगों को स्वायल हेल्थ कार्ड दिया जा चुका है। हमारी सरकार ने नीमकोटेड यूरिया के जरिये यूरिया की कालाबाजारी पर लगाम लगाई है।

बदला यूपी, राज्य में एक्सप्रेसवे की है भरमार

नड्डा ने कहा कि उत्तर प्रदेश के बारे में कहा जाता था कि उत्तर प्रदेश दंगों का प्रदेश है। मगर, आज यहां निवेश है, जीडीपी बढ़ी है, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में यूपी दूसरे स्थान पर पहुँच गया है। यूपी में पहले सिर्फ एक जीटी रोड थी। सामने से ट्रक आने पर गाड़ी नीचे उतारनी पड़ती थी, लेकिन आज यूपी में एक्सप्रेसवे की भरमार है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे, गंगा एक्सप्रेस वे, गोरखपुर एक्सप्रेस, बलिया लिंक, ये तमाम ऐसे एक्सप्रेस वे अब उत्तर प्रदेश की पहचान हैं। उत्तर प्रदेश पहले ‘बीमारू’ राज्यों में आता था, आज इससे निकल कर विकास के राह पर है।

कोरोना काल में सारी पार्टियां क्वारंटाइन थी

नड्डा ने कहा कि कोरोनाकाल में सारी पार्टियां या तो क्वारंटाइन थी या फिर आइसोलेशन में। ये पार्टियाँ केवल ट्विटर और वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस तक सीमित थी लेकिन भारतीय जनता पार्टी एकमात्र ऐसी पार्टी थी जिसके कर्मठ कार्यकर्ता अपनी जान की परवाह न करते हुए मानवता की सेवा में समर्पित भाव से काम कर रहे थे। भाजपा ने सरकार के साथ मिल कर काम करते हुए हर स्तर पर जनता की सेवा की। हमारी सरकार ने पिछली वर्ष की भांति इस वर्ष भी मार्च से लेकर नवंबर तक देश के 80 करोड़ लोगों के लिए मुफ्त राशन की व्यवस्था की।

हमें ‘मेरा बूथ, कोरोना मुक्त’ अभियान को सफल बनाना है

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हम सब जानते हैं कि देश में पहले वैक्सीन के लिए वर्षों-वर्ष लग जाते थे। जब सारी दुनिया में वैक्सीनेशन ख़त्म हो जाती थी, तब यह हमारे देश में शुरू होती थी लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश ने केवल 9 महीने में न केवल दो-दो मेड इन इंडिया वैक्सीन का उत्पादन किया बल्कि इसका रोल-आउट भी शुरू किया और दुनिया के अन्य देशों की मदद भी की। जिस विपक्ष ने यह कहा कि यह बीजेपी की वैक्सीन है और वैक्सीन की गुणवत्ता पर सवाल उठाये, ऐसी छोटी सोच रखने वाले उत्तर प्रदेश की बागडोर भला कैसे संभाल पायेंगे! दिसंबर तक लगभग 136 करोड़ वैक्सीन डोज हमारे पास उपलब्ध होंगे। भारतीय जनता पार्टी ने स्वास्थ्य स्वयंसेवक प्रशिक्षण अभियान शुरू किया है। इसके तहत अब तक डेढ़ लाख वॉरियर्स इस अभियान से जुड़ चुके हैं। हमें ‘मेरा बूथ, कोरोना मुक्त’ अभियान को सफल बनाना है और कोविड को हराना है।

ब्लॉक में प्रथम जनसेवक बनने की कोशिश करें ब्लाक प्रमुख

नड्डा ने कहा कि सेवा ही संगठन में भारतीय जनता पार्टी ने मानवता की सेवा का बहुत बड़ा अभियान सफलतापूर्वक चलाया। जिला पंचायत अध्यक्षों एवं ब्लॉक प्रमुखों से निवेदन करना चाहता हूँ कि आपको अपने जिला पंचायत और ब्लॉक में प्रथम जनसेवक बनने की कोशिश करना है। आप विपक्ष के द्वारा लगाए जा रहे अनर्गल और मिथ्या आरोपों का तर्क के साथ करारा जवाब दीजिये। प्रधानमंत्री मोदी ने देश में राजनीति की संस्कृति को बदलते हुए विकास की संस्कृति विकसित की है जिसे योगी आदित्यनाथ जी ने उत्तर प्रदेश की पावन धरा पर अक्षरशः उतारा है। आने वाले विधान सभा चुनाव में एक बार पुनः उत्तर प्रदेश की जनता योगी आदित्यनाथ सरकार को अपना भरपूर आशीर्वाद देगी, ऐसा मुझे विश्वास है।

latest news

Related Articles

epaper

Latest Articles