33.1 C
New Delhi
Friday, July 19, 2024

Asian Games 2023: एशियाई खेलों में भारत का जलवा, 100 मैडल, PM MODI करेंगे अगवानी

नई दिल्ली/ खुशबू पाण्डेय :  चीन में हो रहे एशियन गेम्स (Asian Games 2023) के 74 साल के इतिहास में भारत ने पहली बार 100 मेडल का आंकड़ा छूआ। शनिवार सुबह गेम्स के14वें दिन महिला कबड्डी टीम ने चाइनीज ताइपे को फाइनल में 26 -25 से हराकर गोल्ड जीतने के साथ ही भारत के लिए 100वां मेडल जीता। इसके साथ ही अब भारत के 25 गोल्ड हो गए हैं। इस ऐतिहासिक जीत के बाद पूरा भारत देश झूम उठा है। खुद प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी अपने आप को नहीं रोक पाए। उन्होंने कहा कि एशियाई खेलों में हमारे एथलीटों द्वारा 100 पदकों का पड़ाव पार कर लेने पर पूरा देश रोमांचित हो उठा है।

Asian Games 2023

प्रधानमंत्री 10 अक्टूबर को भारतीय दल का आतिथ्य करेंगे और दल से बातचीत करेंगे। नरेन्द्र मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया हैः
एशियाई खेलों में भारत के लिये बेमिसाल उपलब्धि! हमने 100 पदकों का पड़ाव पार कर लिया है, जिससे देशवासी रोमांचित हो उठे हैं।

मैं अपने शानदार एथलीटों को हृदय से बधाई देता हूं, जिनके प्रयासों ने भारत को इस ऐतिहासिक पड़ाव पर पहुंचाया है। अचम्भित कर देने वाले प्रदर्शन ने इतिहास रच दिया है और हमारा सीना गर्व से चौड़ा हो गया है।

मैं 10 तारीख को एशियाई खेलों में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल का आतिथ्य करूंगा और एथलीटों के साथ बातचीत करूंगा।

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में पहली बार हमारी पदक तालिका 100वें अंक तक पहुंची। यह सफलता की नई ऊंचाइयां हासिल करने की खेल यात्रा की नई शुरुआत है।

यह उपलब्धि हमारे एथलीटों के बीच आशा की एक नई किरण जलाती है, जिससे उनकी उत्कृष्टता की खोज में और अधिक शक्ति आ जाती है।

 

 

latest news

1 COMMENT

  1. एशियन गेम्स में पहली बार भारतीय खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए रिकॉर्ड बनाया है इसमें हमारे महिला खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार जानदार रहा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

epaper

Latest Articles