20.7 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

ललिता शर्मा : महिला मेकअप आर्टिस्ट से होम मेकर तक का सफर

नई दिल्ली /प्रज्ञा शर्मा : जीवन में कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता हर काम की अपनी इज्जत आदर और सम्मान होता है यही काम है एक मेकअप आर्टिस्ट का जो महिलाओं के चेहरे सुंदर और आकर्षक बनाते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान हमने बात की टच एंड ग्लो पार्लर की पार्लर की मालकिन ललिता शर्मा से जिनका कहना है कि उनके जीवन में भी बहुत उतार-चढ़ाव आए पर उन्होंने कभी हिम्मत नहीं हारी। हर महिला के जीवन का सबसे सोभाग्यशाली दौरा होता है जब वो मां बनती है, और अपने बच्चो को पड़ा लिखा कर बड़ा करती है। ललिता शर्मा बताती है जब उनके बच्चे छोटे थे और वो एक मेकअप आर्टिस्ट के तौर पर बच्चो को फैशन जगत की चीजे सिखाती थी साथ ही साथ अपने बच्चो को भी पड़ती थी और अपना घर संभालती थी। उन्होंने अपने काम और बच्चो को बखूबी संभाला, जिससे आज वह एक योग्य और काबिल महिलाओं में शामिल है।

पार्लर का नाम टच एंड ग्लो ही क्यों?

फरीदाबाद में स्थित ललिता शर्मा के पार्लर को लगभग 20 से 21 साल हो गए है, जब इन्होंने अपने सहेली से प्रोत्साहित होकर मेकअप आर्टिस्ट और ब्यूटी एक्सपर्ट बनने का सोचा तो इनके पति और ससुर से इन्हे काफी सहयोग मिला, वो हर कदम पर इनके साथ खड़े रहे और इनका प्रोत्साहन बड़ाया। जब एक दिन वह अपने पार्लर का नाम सोच रही थी तो इस विषय पर अपने पति से चर्चा की जब उन्होंने इनके पार्लर का नाम “टच एंड ग्लो रखा” जोकि ललिता को खूब भाया इस नाम को वो काफी पसंद करती है। क्योंकि यह नाम नही एहसास है जिसके साथ वह दिन पर दिन आगे बढ़ रही है।

क्या है टच एंड ग्लो की खास बात?

टच एंड ग्लो में हर महिला को एक परिवार की तरह आदर सम्मान से नवाजा जाता हैं, जिससे वो कही और जाना पसंद नही करते टच एंड ग्लो में कस्टमर 8 से 10 साल पहले से जुड़े हुए है उनका कहना है कि यहां सिर्फ स्किन ट्रीटमेंट ही नहीं उसके साथ साथ होम रेमेडीज बराबर रसोई से लाई जाती है, जिससे उनकी स्किन पर और ग्लो बना रहे और समस्या जड़ से खत्म हो जाए, साथ ही वह हर बार टच एंड ग्लो ही अपनी ब्यूटी एक्सपर्ट चुने। बात करें मेक अप तो यहां हर तरह का मेकअप कम से कम पैसों में किया जाता है साथ ही उसकी 10 से 12 घंटे न हिलने की गारंटी ली जाती है। ओजोन स्किन ट्रीटमेंट यहां सबसे सस्ता और बढ़िया है क्योंकि इसका असर चेहरे पर एक ही दिन में देखने को मिलता है। ज्यादातर लोग इनसे इसलिए भी जुड़े रहना चाहते है क्योंकि यहां नई तकनीक की सभी चीजे सस्ते दामों में उपलब्ध है फिर चाहे वो न्यूड मेकअप हो, स्किन ट्रीटमेंट या फिर हेयर ट्रीटमेंट।

latest news

Related Articles

epaper

Latest Articles