24 C
New Delhi
Friday, February 26, 2021

JJP अब दिल्ली में लड़ेगी विधानसभा चुनाव

–दिल्ली में दुष्यंत चौटाला की अगुवाई में हुई बैठक में फैसला
–अपने घोषणा पत्र के साथ मैदान में उतरेगी जेजेपी

–दिल्ली से सटी सभी जाट बहुल सीटों पर उतरने की तैयारी
–जान वाइज बनी 5 कमेटियां, तीन दिन में देगी रिपोर्ट

(आलोक सांगवान )
नई दिल्ली  : हरियाणा की जेजेपी (Jannayak Janata Party) अब दिल्ली में विधानसभा चुनाव लड़ेगी। चुनाव के लिए जेजेपी बकायदा अपना घोषणा पत्र भी जाएगी। इसके साथ चुनाव लड़ेगी और इसके लिए हरियाणा विधानसभा चुनाव में घोषणा पत्र तैयार करने वाली कमेटी को ही जिम्मेदारी सौंपी गई है। पार्टी की तैयारी दिल्ली हरियाणा की सीमा से सटी जाट बहुल वाली सभी विधानसभा सीटों पर है। वैसे डेढ़ दर्जन सीटें चिन्हित की गई हैं। इन सीटों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए पार्टी ने वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में जोन वाइज 5 अलग-अलग कमेटियां भी गठित की है।
इसको लेकर आज यहां चाणक्यपुरी स्थित हरियाणा स्टेट गेस्ट हाउस में पार्टी की उच्च स्तरीय बैठक हुई। हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री एवं जेजेपी दिल्ली के प्रभारी दुष्यंत चौटाला ने बैठक की अध्यक्षता की। इस मौके पर पार्टी द्वारा गठित दिल्ली चुनाव समिति के साथ बैठक कर दिल्ली चुनाव पर विस्तारपूर्वक चर्चा की और उसके बाद सभी की सहमति से पार्टी ने चुनाव लडऩे का निर्णय लिया।

बैठक के बाद जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला ने बताया कि जननायक जनता पार्टी ने बैठक कर सभी की सहमति से दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव को लडऩे का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि जेजेपी के गठन के बाद पार्टी लगातार दिल्ली में सक्रिय है और पार्टी ने दिल्ली में अपनी इकाई भी बनाई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली चुनाव के मैदान में जेजेपी गरीबों, मजदूरों, किसानों के हकों की लड़ाई लड़ते हुए मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी।

समितियां तीन दिनों में रिपोर्ट पार्टी नेतृत्व को सौंपेंगी

दिग्विजय ने कहा कि चुनाव के लिए बनाई गई समितियां अगले तीन दिनों में अपनी रिपोर्ट पार्टी नेतृत्व को सौंपेंगी। बैठक में दिल्ली प्रदेश कार्यकारिणी, पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी बांगड़, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंत राम तंवर, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश सहरावत, प्रदेश संयोजक डॉ श्याम लाल, महिला प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण, दिनेश डागर, प्रदीप शौकीन, जयवीर गांधी, महावीर डबास, हेमचंद्र भट्ट, गोपाल मोर, लोकेश महलावत, सोनीपत, झज्जर, गुडग़ांव और फरीदाबाद जिलों के अध्यक्ष और अन्य वरिष्ठ नेता भी विशेष तौर पर मौजूद रहे।

बीजेपी से गठबंधन पर दोबारा होगी बात

पत्रकारों द्वारा भाजपा के साथ गठबंधन के सवाल पर दिग्विजय चौटाला ने कहा कि हरियाणा में बीजेपी के साथ जेजेपी की मौजूदा गठबंधन की सरकार है इसलिए जेजेपी गठबंधन धर्म निभाते हुए बीजेपी का सम्मान करती है। वहीं उन्होंने कहा कि गठबंधन के विषय पर भाजपा के साथ कोई बातचीत होती है तो पार्टी दोबारा से बैठक कर उस पर चर्चा करेगी। इस विषय में अंतिम फैसला पार्टी संस्थापक डॉ अजय सिंह चौटाला लेंगे।

इनकी अगुवाई में बनी है कमेटियां

बता दें कि उम्मीद्वारों के चयन के लिए बनाई गई कमेटियों में पहली कमेटी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हर्ष कुमार के नेतृत्व में फरीदाबाद जिले के पदाधिकारियों की टीम बनाई गई है जो फरीदाबाद जिले के साथ लगते दिल्ली के विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवार ढूंढेगी। वहीं राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. केसी बांगड़ के नेतृत्व में सोनीपत, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंतराम तंवर के नेतृत्व में गुरुग्राम, इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला के नेतृत्व में झज्जर-बादली, संगठन सचिव राजेंद्र लितानी के नेतृत्व में बहादुरगढ़ के साथ लगते दिल्ली के क्षेत्रों में उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

Related Articles

epaper

Latest Articles