spot_img
22.1 C
New Delhi
Wednesday, October 20, 2021
spot_img

राष्ट्र को संबोधित कर कहा,18 मई को घोषित किया जाएगा लॉकडाउन 4.0

(अदिती सिंह)
नई दिल्ली / टीम डिजिटल : कोविद -19 स्थिति पर यह देश के लिए पीएम मोदी (PM Modi) का तीसरा संबोधन आज रात 8 बजे होगा। उन्होंने सबसे पहले 24 मार्च को राष्ट्र को दिए अपने टेलिविज़न एड्रेस में लॉकडाउन की घोषणा की थी, फिर 14 अप्रैल को इसके विस्तार की घोषणा की। देश मे कोरोना (Covid-19) का कहर थमता नज़र नही आ रहा है। लॉकडाउन के बावजूद कोरोना संक्रमित मरीज़ो का लगातार इज़ाफा देखने के मिल रहा है। अब तक भारत मे 70,768 कोरोना संक्रमित एक्टिव है, मरिज़ 5921, रिकवर  हुए लोगों 22,549 और कोरोना  के कारण 2294 अपनी जान जा चुकी है। 

संबोधन से पहले की वीडियो कॉन्‍फ्रेंस मीटिंग
इससे एक दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कई राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ वीडियो कॉन्‍फ्रेंस मीटिंग की थी जिसमे उन्होने कोरोना वायरस और लॉकडाउन के मसले पर चर्चा की। इस चर्चा में पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कहा कि जब तक हम इससे लड़ने के लिए कोई कारगर वैक्सीन या उपाय नहीं ढूंढ लेते हैं तब तक हमारे पास सबसे बड़ा हथियार सामाजिक दूरी ही है।

ममता बनर्जी ने लगाए गंभीर आरोप
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। पीएम नरेंद्र मोदी की इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में ममता बनर्जी उन पर गंभीर आरोप लगाती नजर आई उनका कहना है कि इस बैठक से बंगाल को कोई फायदा नहीं हुआ है। ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें केंद्र से उतना वित्‍तीय सहयोग नहीं मिला जितनी उन्हें आशा थी।

Related Articles

epaper

Latest Articles