34 C
New Delhi
Tuesday, April 16, 2024

नोएडा की महिला चिकित्सक कर्णिका तिवारी बनी मिसेज इंडिया

नई दिल्ली/आलोक सांगवान। राजस्थान के   रणथंभौर में आयोजित मिसेज इंडिया प्रतियोगिता में नोएडा की मशहूर डॉक्टर कर्णिका तिवारी ने अन्य सभी प्रतियोगिओं को पछाड़ते हुए मिसेज इंडिया का ख़िताब जीत लिया है।
इस साल की मिसेज इंडिया प्रतियोगिता में कुल 35 प्रतियोगियों ने भाग लिया था। प्रतियोगियों ने प्रतिभा, फैशन और पारंपरिक पहनावे सहित विभिन्न चुनौतीपूर्ण दौरों में प्रतिस्पर्धा की और उनका मूल्यांकन उनके समग्र व्यक्तित्व, बुद्धिमत्ता और आत्मविश्वास के आधार पर किया गया। फिनाले रणथंभौर टाइगर रिजर्व, राजस्थान के क्लार्क्स इन सूट में आयोजित किया गया था, और प्रसारण डीडी नेशनल पर किया गया था।
देश से भाग लेने वाले प्रतियोगियों के साथ, निर्णायक पैनल मशहूर हस्तियों, सौंदर्य विशेषज्ञों और फैशन डिजाइनरों से बना था, और बहुत विचार-विमर्श के बाद, डॉ कर्णिका तिवारी को ग्रैंड फिनाले में मिसेज इंडिया प्रतियोगिता के विजेता का ताज पहनाया गया।

–राजस्थान के रणथंभौर में आयोजित हुई मिसेज इंडिया प्रतियोगिता
—मिसेज इंडिया प्रतियोगिता में कुल 35 प्रतियोगियों ने भाग

मिसेज इंडिया, डॉ. कर्णिका तिवारी ने अपने कार्यछेत्र के जीवन में भी पुरस्कारों की एक लंबी सूची प्राप्त की है। डॉ. तिवारी नोएडा स्थित स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं और उन्हें हाल ही में हेल्थकेयर उद्योग में उनके अभूतपूर्ण योगदान के लिए प्रतिष्ठित पुरस्कार, इकोनॉमिक टाइम्स हेल्थकेयर अवार्ड्स 2022 से सम्मानित किया गया है।

डॉ. कर्णिका तिवारी का उद्देश्य भारत में मातृ मृत्यु दर कम करना है, विशेष रूप से बच्चे के जन्म के दौरान, और भावी माताओं को एक अच्छा डॉक्टरी अनुभव देना है। अपनी पेशेवर जीवन के अलावा, अपने व्यक्तिगत जीवन में वह दो बच्चों की माता हैं, एक बेटा जो 6 साल का है, और एक बेटी जो 9 साल की है। वह नोएडा, भारत में वंचित समुदायों की मदद करने के लिए अपना समय समर्पित करती हैं, और महिलाओं के अधिकारों और उनके जीवन को बेहतर बनाने के लिए कई अभियानों के लिए काम करती हैं।

महिलाओं को प्रेरित करेंगी और उन्हें सशक्त बनाएंगी

इस जीत पर डॉ. तिवारी ने कहा: “मुझे इस प्रतिष्ठित खिताब को जीतने पर बहुत गर्व है और मैं अन्य महिलाओं को प्रेरित करने और उन्हें सशक्त बनाने के लिए इस मंच का उपयोग करने के लिए दृढ़ हूं।”मिसेज इंडिया ने विभिन्न तरीकों से एक सतत जीवन शैली को बढ़ावा दिया, जैसे मिलेट को भोजन में शामिल करना, वस्त्र प्रदूषण के बारे में जागरूकता, हस्तशिल्प को बढ़ावा देना, जैविक जीवन, वन्य जीवों के संरक्षण और इको-टूरिज्म को बढ़ावा देना। मिसेज इंडिया के प्रतियोगियों ने अद्वितीय प्रदर्शन और फैशन शोकेस के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
मिसेज इंडिया डॉ. कर्णिका तिवारी ने अपने समर्थकों को धन्यवाद देते हुए और हर जगह महिलाओं को अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए एक भाषण के साथ अपनी जीत का जश्न मनाया। प्रोत्साहन के उनके हार्दिक शब्दों ने भारत भर में कई महिलाओं को इसी तरह के मुद्दों को उठाने के लिए प्रेरित किया है और वे जीवन जीने के लिए सशक्त हैं जो वे नेतृत्व करना चाहती हैं।

latest news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

epaper

Latest Articles