18 C
New Delhi
Wednesday, March 3, 2021

दिल्ली में अब पर्यावरण बचाने उतरेंगी महिलाएं … जाने कैसें

—स्त्री अकाली दल चलाएगी वृक्षारोपण अभियान
–दिल्ली में 20-21 जुलाई को लगायेगा नीम के पौधे
-दल की हर सदस्य अपने एरिया में 5-5 पेड़ लगायेगी

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल : शिरोमणि अकाली दल की महिला विंग स्त्री अकाली दल दो दिन के लिए वृक्षारोपण अभियान शुरू करने जा रही है। इसके तहत 20 और 21 जुलाई को दल की सभी महिला सदस्य अपने अपने क्षेत्र में 5-5 नीम के पेड़ लगाएंगी। यह फैसला शनिवार को पार्टी की बुलाई बैठक में लिया गया। यह जानकारी महिला अध्यक्ष बीबी रणजीत कौर ने मीडिया के समक्ष दी। उनके मुताबिक पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष बीबी जागीर कौर द्वारा शुरु की गई मुहिम को आगे बढ़ाते हुए दिल्ली में अकाली दल की महिलाओं समुची दिल्ली में नीम के पेड़ लगाये जायेंगे।

इसे भी पढें…रेफरेंडम 20-20 को लेकर गुरुद्वारों में समागम या अरदास की मंजूरी नहीं

रणजीत कौर के मुताबिक पर्यावरण बचाने हेतु शुरु की गई मुहिम में दिल्ली की टीम भी अपनी पूरी हिस्सेदारी देगी और हर महिला अपने अपने क्षेत्र के स्कूल, पार्क आदि में जाकर कम से कम 5-5 नीम के पेड़ लगायेगी। इससे एक ओर जहां बढ़ते प्रदूषण के चलते दूषित हुए वातावरण को शुद्व करने में मदद मिलेगी वहीं कोरोना काल में मृत्यु दर में अत्याधिक हुई वृद्वि के कारण हजारों लाखों पेड़ों की लकड़ी का इस्तेमाल होने से हुई कमी को भी नए पेड़ लगाकर पूरा करने का प्रयास किया जायेगा।

इसे भी पढें…शराब व बीयर पीने में घरेलू महिलाएं भी अव्वल, पार्टियों में छलका रही हैं जाम

उन्होंने कहा स्त्री अकाली दल की सभी सदस्य केवल पेड़ लगाने तक सीमित नहीं रहेगी बल्कि अपने लगाये हुए पेड़ों की देखभाल भी करेंगी, जिससे वह जल्दी से जल्दी बड़े होकर विशाल पेड़ का रुप धारण कर सकें।
इस मौके पर सुरबीर कौर, दलबीर कौर, बलजीत कौर, गुडडी साहनी, भुपिन्दर कौर, मंजीत कौर, अमृता कौर, चरनजीत कौर आदि ने भी भाग लिया। सभी वर्करों द्वारा बीबी रणजीत कौर को स्त्री अकाली दल की राष्ट्रीय सलाहकार कमेटी सदस्य चुने जाने पर सिरोपा देकर स्वागत भी किया गया।

Related Articles

epaper

Latest Articles