36.8 C
New Delhi
Wednesday, May 29, 2024

सावन कृपाल रूहानी मिशन की बड़ी पहल, बनाया 1000 बेड का कोविड केयर सेंटर

–सावन कृपाल रूहानी मिशन की बड़ी पहल, दिल्ली सरकार को सौंपा
-स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन, विधायक संजीव झा ने किया दौरा

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल : दिल्ली में कोरोना को लेकर मचे कोहराम और अस्पतालों में बेड की भारी कमी को देखते हुए धार्मिक संस्था सावन कृपाल रूहानी मिशन ने एक बड़ी पहल करते हुए अपने सत्संग स्थल को कोविड केयर सेंटर में बदल दिया है। मिशन ने 1000 बेड का कोविड पीडि़त मरीजों के लिए विशाल सेंटर स्थापित किया है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन, बुराड़ी के विधायक संजीव झा व स्थानीय जिलाधारी ने इब्राहिम पुर स्थित कृपाल आश्रम-संत दर्शन सिंह जी धाम का दौरा कर कोविड केयर सेंटर का जायजा लिया। सरकार ने जांच-पड़ताल के बाद कोविड केयर सेंटर के लिए अपनी स्वीकृति प्रदान की। यह सेंटर जल्द शुरू हो जाएगा और सैकड़ों लोगों को कोरोना महामारी के इलाज के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा।

सावन कृपाल रूहानी मिशन की बड़ी पहल, बनाया 1000 बेड का कोविड केयर सेंटर

मिशन के प्रमुख संत राजिन्दर सिंह महाराज की निर्देशन में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में मरीजों को भोजन एवं पानी की व्यवस्था मिशन की ओर से की जाएगी। जबकि स्वास्थ्य सेवाएं दिल्ली सरकार एवं स्थानीय प्रशासन की ओर से किया जाएगा।
मिशन के प्रवक्ता के मुताबिक पिछले वर्ष भी कोरोना महामारी के दौरान सावन कृपाल रूहानी मिशन द्वारा देशभर के प्रमुख शहरों व अन्य राज्यों में लगभग 300 सेंटरों के माध्यम से अपने स्थानीय जिला प्रशासन की अनुमति से हजारों गरीब व जरूरतमंद परिवारों को प्रतिदिन आवश्यक खाद्य सामग्री, अन्य आवश्यक सामग्री एवं लंगर का वितरण किया गया। संत राजिन्दर सिंह महाराज के सान्निध्य में कार्यरत सावन कृपाल रूहानी मिशन प्राकृतिक आपदाओं के समय मानव-सेवा के कल्याण के लिए हमेशा तत्पर रहता है।
इस अवसर पर वार्ड नंबर 6 और 7 के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। मिशन के प्रवक्ता ने कहा कि विपदा की इस घड़ी में सावन कृपाल रूहानी मिशन ने मानव सेवा के वास्तविक सिद्धांत को सार्थक किया है। साथ ही दिल्ली में कोरोना संकट की इस घड़ी में मरीजों की ज्यादा से ज्यादा मदद की जा रही है।

latest news

Related Articles

epaper

Latest Articles