36.8 C
New Delhi
Wednesday, May 29, 2024

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने एशियाई खेलों के पदक विजेताओं का स्वागत किया

नई दिलली/ अदिति सिंह। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर (Anurag Singh Thakur) ने आज एशियाई खेलों के उन एथलीटों का स्वागत किया जो अपनी प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लेकर भारत लौटे थे। यह कार्यक्रम नई दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित किया गया। निशानेबाजी, रोइंग और महिला क्रिकेट टीमों के कुल 27 एथलीटों का खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर द्वारा अभिनंदन किया गया। हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में महिला क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीता, जबकि रोइंग में कुल 5 पदक (2 रजत, 3 कांस्य) प्राप्त हुए। अब तक अधिकांश पदक निशानेबाजी से आए हैं जिसमें हमारी राइफल, शॉटगन और पिस्टल टीमों ने 13 पदक (4 स्वर्ण, 4 रजत और 5 कांस्य) जीते हैं।

अनुराग ठाकुर ने एशियाई खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए एथलीटों को बधाई दी। उन्होंने कहा, “मैं सभी एथलीटों और कोचों को बधाई देता हूं। इस सफलता के लिए उन्हें कई सालों तक मेहनत करनी पड़ती है। आप देख सकते हैं कि इतिहास रचने वाले ये रोवर्स जिन क्षेत्रों से आते हैं उनमें से कुछ में पानी की कमी है, लेकिन उन्होंने वाटर स्पोर्ट्स स्पर्धा में पदक जीते हैं। हमें घुड़सवारी में भी ऐतिहासिक स्वर्ण मिला।
ठाकुर ने कहा, शूटिंग में हमने अपना उत्साह और दृढ़ संकल्प देखा। चाहे टॉप्स एथलीट सिफ्त कौर समरा हों जिन्होंने न केवल स्वर्ण पदक जीता, बल्कि महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3पी स्पर्धा में विश्व रिकॉर्ड स्कोर भी हासिल किया, या फिर खेलो इंडिया एथलीट रुद्रांश पाटिल हों जिन्होंने 10 मीटर एयर राइफल में स्वर्ण पदक जीता है, हमारे इन सभी निशानेबाजों ने असाधारण प्रदर्शन किया।

गुरुवार को हुए इस कार्यक्रम में युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय, भारतीय खेल प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ-साथ एथलीटों के परिवार और दोस्त भी शामिल हुए।

latest news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

epaper

Latest Articles