41.8 C
New Delhi
Sunday, May 19, 2024

CM योगी की अपील, एक वोट से सुशासन, राष्ट्रवाद और विकास की क्रांति होगी

मेरठ /टीम डिजिटल। 10 मई प्रथम स्वातंत्रत्य समर की पावन तिथि है। इसे हम क्रांति दिवस के रूप में मनाते हैं। 11 मई को आपको नगर निकाय चुनाव (municipal elections) में भागीदार बनना है। आपका एक वोट नई क्रांति को जन्म देने का है। यह क्रांति सुशासन, विकास और राष्ट्रवाद की होगी। मेरठ में सपा-बसपा, लोकदल व कांग्रेस ने सोतीगंज की कालिख दी थी। जब आपकी अपनी सरकार आई तो सोतीगंज का कलंक समाप्त हुआ। आज मेरठ में शांति व सौहार्द है। सपा-लोकदल का गठबंधन अवसरवादी व अराजकतावादी है। अराजकता की जड़ पर जब मट्ठा डालने का कार्य किया जा रहा है तो इन्हें परेशानी हो रही है। यह बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहीं। उन्होंने शुक्रवार को जिमखाना मैदान में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party)के प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित किया।

—सीएम ने मेरठ में जनसभा कर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में की मतदान की अपील
—बोले- उन्होंने सोतीगंज की कालिख दी थी, आपकी सरकार ने शांति व सौहार्द दिया
—ओडीओपी के जरिए मेरठ को मिल रही नई पहचान
– 45 मिनट में मेरठ से पहुंचते हैं दिल्ली, मेरठ से छह घंटे में पहुंच जाएंगे प्रयागराज

सीएम ने कहा कि 2017 में भी मेरठ नगर निगम का भाजपा बोर्ड बना होता तो मेरठ भी नई आभा के साथ बढ़ रहा होता। हमने पैसे की कमी आड़े नहीं आने दी, लेकिन पैसे का सही उपयोग अत्यंत आवश्यक है। आज मेरठ व यूपी नई विकास के दौर से गुजर रहा है। यूपी की पहचान सुशासन, विकास की सकारात्मक सोच व राष्ट्रवाद के आधार पर बन रही है। यूपी में अब कर्फ्यू के लिए कोई जगह नहीं है। कांवड़ यात्रा यूपी की पहचान बन रही है। सीएम ने कहा कि विकास के पथ पर नित नए प्रतिमान स्थापित करने के लिए यूपी ने छलांग लगाई है। 2014 के पहले दुनिया की धारणा अलग थी। अब धारणा बदली है। लोग भारत के बारे में अब सकारात्मक भाव रखते हैं। कोई सोचता था मेरठ को दिल्ली से जोड़ने के लिए 12 लेन हाइवे एक्सप्रेसवे समय से बनकर तैयार हो जाएगा। छह वर्ष पहले यह दूरी 4 घंटे में पूरी होती थी, आज 45 मिनट लगते हैं। अगले महीने दिल्ली से मेरठ के बीच रैपिड रेल प्रारंभ होने जा रही है। यह यात्रा को और आसान करेगी। मेरठ से प्रयागराज की दूरी 16 घंटे में तय होती है पर दो वर्ष में आप छह घंटे में गंगा एक्सप्रेसवे से पहुंच जाएंगे।सीएम ने कहा कि एक तरफ यहां का परंपरागत उद्यम खेल उत्पाद ओडीओपी के जरिए दुनिया में छा रहा है। लोगों को काम और मेरठ को पहचान मिल रही है। 2017 के पहले सोतीगंज सपा-बसपा व लोकदल की पहचान है। अब ओडीओपी पहचान है। मेरठ में प्रदेश का पहला खेल विश्वविद्यालय स्थापित होने जा रहा है। 1857 के प्रथम स्वाधीनता समर में कोतवाल धन सिंह गुर्जर के नेतृत्व में क्रांति की ज्वाला प्रज्ज्वलित हुई थी। उसी का परिणाम है कि देश 1947 में आजाद होता है। यहां के पुलिस ट्रेनिंग स्कूल को आधुनिक स्वरूप देकर उसका नाम भी धन सिंह के नाम पर रखा।

दुनिया भगवान बुद्ध की तरफ देखती है :CM

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि आज भगवान बुद्ध की आज पावन जयंती है। दुनिया में जहां कहीं भी शांति-सौहार्द, करुणा व मैत्री की बात होती है। दुनिया भगवान बुद्ध की तरफ देखती है। उनका संदेश मानव कल्याण का मार्ग प्रशस्त कर सकता है। बुद्ध पूर्णिमा पर आपसे संवाद का सौभाग्य मिला। उनके संदेश को गांव-गांव, घर-घर पहुंचाने का कार्य हुआ। भगवान बुद्ध से जुड़े सर्वाधिक स्थल यूपी में हैं। पहला उपदेश उन्होंने सारनाथ में दिया। वहां सुंदरीकरण का कार्य हो रहा है। जिस श्रावस्ती में सर्वाधिक चातुर्मास व्यतीत किया, वहां नए एयरपोर्ट के निर्माण समेत समग्र विकास हो रहा है। कपिलवस्तु में जहां उनका बचपन व्यतीत हुआ, वहां का समग्र विकास का कार्य हो रहा। कौशांबी व संकिसा में भी पर्यटन की दृष्टि से समग्र विकास हो रहा है। भगवान महात्मा बुद्ध की परिनिर्वाण स्थली में दो वर्ष पहले पीएम मोदी ने अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का लोकार्पण किया है।कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के मंत्री धर्मपाल सिंह, दिनेश खटिक, डॉ. सोमेंद्र तोमर, सांसद राजेंद्र अग्रवाल, कांता कर्दम, नोएडा के विधायक पंकज सिंह, भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुभाष यदुवंश, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसौदिया आदि कई विधायक व पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।

latest news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

epaper

Latest Articles