spot_img
29.1 C
New Delhi
Wednesday, June 16, 2021
spot_img

गुरूद्वारों के लंगर हॉल में रहेंगे कोरोना पीड़ित, DSGMC ने की सरकार से पेशकश

—कोरोना के लिए कोविड केयर सेंटर, एकांतवास के रूप में सरकार करे इस्तेमाल
—कोरोना के रौद्र रूप को देखते हुए गुरुद्वारा कमेटी ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
—गुरुद्वारा कमेटी जरूरतमंदों के लिए लंगर सेवा शुरु करने का किया ऐलान

नई दिल्ली /अदिति सिंह: दिल्ली सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी ने कोरोना लाकडाउन को देखते हुए जरूरतमंदों के लिए पुनः लंगर सेवा शुरु करने का ऐलान किया है। साथ ही कोरोना पीड़ितों के परिवारों को तीन समय का लंगर भेजने तथा बाला साहिब अस्पताल के एक हिस्से सहित गुरूद्वारों की सराय, लंगर हॉल व बड़े हॉल आदि सभी कोरोना के लिए कोविड केयर सेंटर तथा एकांतवास के रूप में इस्तेमाल करने के पेशकश की है। सोमवार को अकाली दल ऑफिस में बुलाई गई प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान शिरोमणि अकाली दल की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका ने बताया कि जिन परिवारों के सदस्य कोरोना की चपेट में आए हैं और वह दो वक्त की रोटी के लिए भी मुश्किल में है तो वह दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी की हेल्पलाइन पर संपर्क कर सकते हैं। कमेटी की टीम ऐसे परिवारों को तीन समय की रोटी पहुँचाएगी। इसके अलावा अन्य किसी भी प्रकार की जरूरत हो तो उसके लिए भी हर संभव मदद करेगी।
कालका ने बताया कि कमेटी ने दिल्ली सरकार को यह भी पेशकश की है कि वह बाला साहिब अस्पताल का हिस्सा, जिसमें 40 बैड हैं को कोरोना केयर सेंटर बनाने के लिए तैयार है। इसके साथ गुरूद्वारा रकाबगंज साहिब परिसर में गुरू अर्जन देव जी सराय व इस गुरूद्वारा साहिब के लंगर हॉल व अन्य बड़े हॉलों को एकांतवास केन्द्रों में तबदील कर सरकार को हर संभव सयहोग देने के लिए तैयार है। बाला साहिब अस्पताल के ऐसे कोरोना केयर सेंटर में ऑक्सीजन की सप्लाई भी दिल्ली गुरूद्वारा कमेटी स्वंय करेगी। कालका ने कहा कि इसके अलावा हम इस महामारी के मुकाबला करने के लिए सरकार को हर तरह से मदद देने के लिए तैयार हैं।

हैल्पलाईन नंबर जारी, पीड़ित परिवार कर सकते हैं संपर्क 

इस मौके पर हैल्पलाईन नंबर 9811914050, 9810183088, 9953086923, 9312521855 व 9990033655 भी जारी किए जिस पर कोरोना पीड़ित परिवार संपर्क कर सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
इस दौरान मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी द्वारा पहले की तरह गुरुद्वारा बंगला साहिब व अन्य गुरूद्वारों से लंगर सेवा पुनः शुरु की जाएगी। हर जरूरतमंद को लंगर छकाया जाएगा व कमेटी के लंगर हॉल व अन्य गेस्ट हॉल भी अस्पतालों में तब्दील किए जाएंगे।

Related Articles

epaper

Latest Articles