36.1 C
New Delhi
Sunday, June 23, 2024

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मनाया अपना 74वां जन्मदिन, तस्वीरें हुई वायरल

नई दिल्ली, अदिति सिंह राजपूत: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) आज यानी शुक्रवार को दिल्ली में अपने निवास पर अपना 74वां जन्मदिन मनाया। जिसकी एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें उनके साथ राबड़ी देवी और मीसा भारती भी नजर आ रही हैं और लालू केक काट रहे हैं। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। आपको बता दें कि हाल ही में लालू प्रसाद यादव को 4 घोटालों के मामले में जमानत मिली है जिसके बाद दिल्ली में मीसा भारती के आवास पर रह रहे हैं।

पापा से ही जहां है, पापा जहां है वहीं जहां है
लालू की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती (Misa Bharti) ने अपने घर पर पिता का जन्मदिन मनाया। इस दौरान मीसा भारती की दोनों बेटियां और लालू प्रसाद यादव की नातिन भी मौजूद रहीं। बता दें कि मीसा ने ट्विटर पर अपने पिता लालू यादव की कुछ तस्वीरें साझा की और अपने पिता को जन्मदिन की बधाई देते हुए पोस्ट लिखा कि, पापा से ही जहां है, पापा जहां है वहीं जहां है हैप्पी बर्थडे पापा। जिसके बाद देशभर से लोग लालू यादल को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे है।

यह भी पढ़े… अनुप्रिया पटेल ने भी अमित शाह से मुलाकात की

राज लक्ष्मी यादव ने भी ट्वीट कर पिता को दी जन्मदिन की बधाई
वहीं लालू यादल की दूसरी बेटी राज लक्ष्मी यादव ने भी ट्वीट कर पिता को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा कि पापा आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई हम आपसे प्यार करते है आप उन लाखों लोगों की उम्मीद है जिनका दशकों तक शोषण किया गया आप उनकी आवाज बन कर रहे हैं। आप समाज के अंतिम व्यक्ति को सशक्त करने और सामाजिक न्याय प्रदान करने वाले योद्धा है।

तस्वीरों कमजोर नजर आए लालू यादव
वहीं अगर बात करें मीसा देवी द्वारा पोस्ट की गई तस्वीर की तो देखा जाए तो उसमें लालू प्रसाद यादव बेहद कमजोर दिख रहे हैं उनके चेहरे से ही साफ झलक रहा है कि बीमारी ने उन पर कितना बुरा असर डाला है। फिलहाल शायद इसी की वजह से ही लालू प्रसाद यादव को जमानत मिलने के बाद पटना नहीं लेकर जाया जा रहा है उनका आगे का इलाज दिल्ली में ही कराया जाएगा।

Lalu Prasad Yadav

यह भी पढ़े… राहुल गांधी के ट्वीट पर स्मृति इरानी का पलटवार, बोया पेड़ बबूल का, आम कहाँ से होय

ऐसी की राजनीतिक करियर की शुरुआत
उनके जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको बताते है कि उनकी पॉलिटिकल पार्टी की शुरुआत कैसे की। जैसा कि हम सब जानते हैं लालू प्रसाद यादव, नीतीश कुमार, शरद यादव और रामविलास पासवान काफी अच्छे दोस्त हैं और जयप्रकाश आंदोलन के समय साथ ही रहे और ठीक उसके बाद चारों दोस्तों ने मिलकर अपनी पॉलिटिकल पार्टी जनता दल का गठन किया पर साल 1997 में लालू प्रसाद यादव ने अपनी पार्टी आरजेडी का गठन किया
। भले ही लालू प्रसाद यादव काफी समय से जेल के अंदर बंद थे, पर बिहार में आज भी उनकी लोकप्रियता कम नहीं हुई है और बिहार की राजनीति में उनकी पकड़ आज भी बनी हुई है।

latest news

Related Articles

epaper

Latest Articles