33.1 C
New Delhi
Friday, July 19, 2024

राजर्षि टण्डन महिला महाविद्यालय की छात्राएं शक्ति दीदी के रूप में चयनित

प्रयागराज,/ अवधेश निषाद::  महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा व सशक्तिकरण के लिए कृतसंकल्पित सामाजिक संगठन जूही सेवा संस्थान  तथा अपराध व भ्रष्टाचार मुक्त राष्ट्र की संकल्पना हेतु प्रतिबद्ध भारत सरकार द्वारा पंजीकृत राष्ट्रीय संगठन एंटी क्राइम एंटी करप्शन सहित मुठ्ठीगंज थाने से महिला बीट तथा महिला हेल्पलाइन के माध्यम से संचालित किए जाने वाले अभियान के अंतर्गत प्रदेश के प्रतिष्ठित महाविद्यालय राजर्षि टण्डन महिला महाविद्यालय के परिसर में कम्युनिटी पुलिसिंग एवं महिला सशक्तिकरण हेतु “शक्ति दीदी अभियान”  के अंतर्गत जागरूकता कर “शक्ति दीदी” सम्मान दिया गया !
            मिशन शक्ति के तहत शक्ति दीदी सम्मान दो महिलाओं को चुना जा रहा है और छात्राओं व महिलाओं के लिए जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया!
     थाना मुठ्ठीगंज पुलिस कमिश्नर जनपद प्रयागराज से उपनिरीक्षक पूनम यादव महिला हेड कास्टेबल रेनू गुप्ता ने विभिन्न हेल्प लाइन नंबरों के प्रयोग के संबंध में विस्तार से बताया!
 महाविद्यालय में छात्राओं तथा महिला प्रवक्ताओं सहित महिलाओं बालिकाओं को विभिन्न हेल्पलाइन नंबरों के प्रयोग सहित अन्य सुरक्षात्मक विषयों को बताया जिसे कार्यक्रम में सम्मिलित लोगों ने अत्यंत ही गंभीरता के साथ आत्मसात किया
       वरिष्ठ समाज सेविका एवं जूही सेवा संस्थान की संस्थापिका जूही श्रीवास्तव ने महिलाओं पर हो रहे अत्याचार और उन्हें समाज में बोलने की ताकत के लिए कुछ टिप्स बताएं और आसपास हो रहा है अपराध संबधित विषयों को भी गोपनीय तरीके से सुना जाए ऐसी बातें उन्होंने छात्राओं को बताई !
  एंटी क्राइम एंटी क्राइम एंटी करप्शन टीम के राष्ट्रीय प्रमुख अवधेश कुमार निषाद ने अपने जागरूकता उद्बोधन ने कहा कि, छात्राओं व महिलाओं को अपने अंदर के भय को बाहर निकाल कर राष्ट्र व समाज के निर्माण में अपनी भूमिका निभा पडेगा !
     महाविद्यालय की प्राचार्या प्रति रंजना त्रिपाठी ने कहा कि प्रत्येक छात्रा को अपने अंदर आत्मविश्वास जगाना होगा और भय को अंदर से निकलना होगा तभी वह समाज में सशक्त बन पाएंगी !
        मंच का कुशल संचालन डॉ नीलिमा सिंह एसोसिएट प्रोफेसर सामान्यवक महिला प्रकोष्ठ ने किया ।
         कार्यक्रम में मुख्य रूप से थाना मुट्ठीगंज उप निरीक्षक श्रीमती पूनम यादव हेड कांस्टेबल श्रीमती रेनू गुप्ता जी जूही श्रीवास्तव अवधेश कुमार निषाद जी प्रधानाचार्य जी डॉ नीलिमा सिंह उपस्थित रहे राजश्री टंडन महिला महाविद्यालय में शक्ति दीदी के रूप में दो को चुना गया जिसमें क्रमश: कीर्ति मिश्रा व वैष्णवी तिवारी रहीं!

latest news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

epaper

Latest Articles