20.7 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

तेलंगाना : 2 लाख नौकरियां खाली हैं, रोजाना 3 किसान कर रहे हैं आत्महत्या

हैदराबाद /टीम डिजिटल । कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी Priyanka Gandhi ने सोमवार को भारत राष्ट्र समिति (BRS) पर तेलंगाना Telangana के लोगों के सपने तोड़ने का आरोप लगाया और दावा किया कि बीआरएस की सरकार ने प्रदेश को अपनी जागीर और खुद को जागीरदार समझ लिया है। उन्होंने यहां कांग्रेस की  युवा संघर्ष  रैली में यह भी कहा कि जिन उम्मीदों और सपनों के साथ तेलंगाना की स्थापना हुई थी वो पूरे नहीं हो सके। प्रियंका गांधी  Priyanka Gandhi ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव से करीब छह महीने पहले प्रदेश की जनता का आह्वान किया कि वो एक ऐसी सरकार चुने जो उनके हित में काम करे। उन्होंने इस मौके पर एक युवा संकल्प  भी जारी किया जिसमें बेरोजगारी भत्ते समेत युवाओं के लिए कई वादे किए गए हैं।

— कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने युवाओं के लिए जारी किया संकल्प पत्र
— 2014 के बाद से राज्य में करीब आठ हजार किसानों ने आत्महत्या की
—बीआरएस सरकार पर युवाओं की अनदेखी करने का आरोप लगाया

उन्होंने कहा, जब सैकड़ों युवाओं ने तेलंगाना के लिए कुर्बानी दी तो मेरी मां सोनिया गांधी Sonia Gandhi   ने गहराई से समझा कि यहां के लोग क्या चाहते हैं। अगर सोनिया जी उस वक्त सत्ता और अपनी पार्टी एवं राजनीति के बारे में सोचतीं तो शायद यह निर्णय नहीं ले पातीं। लेकिन सोनिया जी ने आपके बारे में सोचा, तभी यह निर्णय लिया गया। कांग्रेस महासचिव ने कहा, सबको उम्मीद थी कि यह एक मजबूत प्रदेश बनेगा। लेकिन अफसोस की बात है कि जो आपका सपना था और जो आपकी इच्छा थी वो अभी तक पूरी नहीं हुई आपको एक ऐसी सरकार मिली जिसने तेलंगाना के सपने को तोड़ा है।

उन्होंने आरोप लगाया, आज परिस्थितियां ये हैं कि सत्ताधारी लोगों को ही सारा पैसा मिल रहा है। यहां युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है, बल्कि सत्ताधारी लोगों के करीबियों को मिल रही हैं। बीआरएस सरकार एक ऐसा शासन चला रही है जिसमें आपके सपने साकार नहीं हो पा रहे हैं। प्रियंका गांधी Priyanka Gandhi ने बीआरएस और उसके नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा, शायद उनको (बीआरएस) लगता है कि यह प्रदेश उनकी नयी जागीर है और वो इसके जागीरदार हैं। कांग्रेस महासचिव ने बीआरएस सरकार पर युवाओं की अनदेखी करने का आरोप लगाया और कहा, सरकार में दो लाख नौकरियां खाली हैं, लेकिन वो भरी नहीं गयीं। प्रियंका गांधी Priyanka Gandhi ने आरोप लगाया कि 2014 के बाद से राज्य में करीब आठ हजार किसानों ने आत्महत्या की है। उनका कहना था, प्रदेश में रोजाना औसतन तीन किसान आत्महत्या कर रहे हैं। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के तेलंगाना के प्रति योगदान को याद किया और लोगों का आह्वान किया कि वो कांग्रेस का समर्थन करें ताकि उनके सपनों को पूरा करने के लिए काम हो सके। तेलंगाना में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। प्रदेश की 2014 में स्थापना हुई थी और इसके बाद से ही यहां के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व में बीआरएस सत्तारूढ़ है। बीआरएस का पहले ‘तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) नाम था।

latest news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

epaper

Latest Articles