39.1 C
New Delhi
Monday, June 17, 2024

भावुक हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, कहा-एक सैनिक पुत्र को मिली राज्य की कमान

उत्तराखंड को आगे ले जाने की चुनौती है, विकास हमारा एजेंडा : धामी
—सभी को साथ लेकर उत्तराखंड को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे
—मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष नडडा से की मुलाकात

नई दिल्ली /टीम डिजिटल : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राज्य की सत्ता संभालने के बाद पहली बार दिल्ली आए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नडडा एवं गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। साथ ही उनका आभार प्रकट किया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान उत्तराखंड के विकास के प्रपोजलों को हाईकमान के सामने रखा। साथ ही आश्वासन दिया गया है कि उन सब को जल्द से जल्द धरातल पर उतारा जाएगा। मुलाकात के बाद रविवार को मुख्यमंत्री पुष्कर धामी मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान भावुक हो गए और कहा कि वे एक सैनिक के पुत्र हैं, बिना राजनीतिक पृष्ठभूमि के मुख्य सेवक के रूप में काम करने का हाईकमान ने अवसर दिया।

भावुक हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, कहा-एक सैनिक पुत्र को मिली राज्य की कमान
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में सस्ती और 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने पर लगातार कार्य कर रहे हैं। इसके अलावा कांवड़ श्रद्धा और आस्था का विषय है, श्रद्धा और आस्था का विषय भगवान से जुड़ा हुआ रहता। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता है कि किसी भी कीमत पर लोगों की जान का खतरा ना हो, किसी की भी जान ना जाए, जान बहुत कीमती है और हम किसी की भी जान को खतरा नहीं होने देंगे।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की जब से केंद्र में सरकार बनी है उत्तराखंड के अंदर जो काम हुए वे स्वतंत्र भारत के इतिहास में कभी भी नहीं हुए। प्रदेश भर में सड़कों का जाल बिछा है। इन विपरीत परिस्थितियों में भी गरीबों को राशन देने की योजना चल रही है। वैक्सीन की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 4 साल के कार्यकाल में मेरे से पहले जो मुख्यमंत्री रहे हैं उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है, उन्हीं कामों को हम आगे बढ़ाएंगे जो काम पूरे नहीं हुए हैं रह गये, हम उनको पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता है कि जितने शिलान्यास हुए हैं हर किसी का हम लोकार्पण करेंगे। जो काम हमारी सरकार ने शुरू किए हैं हम हम उन कामों को पूरा करेंगे। नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में हमने पहली कैबिनेट में भर्ती निकालने के लिए प्रस्ताव लाने के साथ ही स्वरोजगार के माध्यम से भी लाखों रोजगार सृजन करने का भी काम करेंगे।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सभी को साथ लेकर हम उत्तराखंड को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे सामने केवल चुनौती है उत्तराखंड को आगे ले जाने की। हमारा विकास का एजेंडा है, नरेंद्र मोदी के द्वारा जो उत्तराखंड के अंदर जो काम किए हैं उन्हें घर-घर तक पहुंचाना हमारा एजेंडा है। हमारी सरकार द्वारा जो योजनाएं शुरू की गयी हैं उनको पूरा करना, लोगों को रोजगार देने के साथ ही भ्रष्टाचार मुक्त शासन देना हमारा एजेंडा है। उन्होंने कहा कि सरकार केवल सरकार के रूप में नहीं साझेदार के रूप में काम करें यह हमारा एजेंडा है।

latest news

Related Articles

epaper

Latest Articles