34 C
New Delhi
Tuesday, April 16, 2024

नेशनल गतका चैंपियनशिप में मोती नगर के 8 बच्चों ने जीते पदक

नई दिल्ली/ पीपी सिंह : नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा हाल ही में तालकटोरा स्टेडियम दिल्ली में आयोजित हुई ग्यारहवीं राष्ट्रीय गतका चैंपियनशिप में मोती नगर के आठ बच्चों ने पदक जीतने में कामयाबी हासिल की है। गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा, मोती नगर द्वारा संचालित बाबा जोरावर सिंह बाबा फतेह सिंह अखाड़े के उस्ताद जगप्रीत सिंह के अथक प्रयासों को इन बच्चों ने 1 रजत और 7 कांस्य पदक जीतकर सार्थक साबित कर दिया हैं। इसमें अच्छी बात ये है कि पदक विजेता 8 बच्चों में 3 लड़कियां भी शामिल हैं। गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा, मोती नगर के अध्यक्ष रविंदर सिंह बिट्टू और महासचिव राजा सिंह ने राष्ट्रीय स्तर पर खेलने गए अपने 9 बच्चों में से 8 के पदक जीतने पर खुशी व्यक्त की है।

नेशनल गतका चैंपियनशिप में मोती नगर के 8 बच्चों ने जीते पदक
—पदक विजेता 8 बच्चों में 3 लड़कियां भी शामिल हैं
— रविंदर सिंह बिट्टू और राजा सिंह ने पदक जीतने पर खुशी व्यक्त की है
—उस्ताद जगप्रीत सिंह की लगन और कड़ी मेहनत के कारण सफल हुए

दोनों नेताओं का कहना है कि इन बच्चों से अब दूसरे बच्चे भी प्रेरणा लेंगे। क्योंकि दिल्ली स्तर की टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद मोती नगर के 9 बच्चों का चयन राष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए हुआ था।

नेशनल गतका चैंपियनशिप में मोती नगर के 8 बच्चों ने जीते पदक

ये बच्चे उस्ताद जगप्रीत सिंह की लगन और कड़ी मेहनत के कारण सफल हुए हैं, जिन्होंने इन बच्चों के कौशल को बाखूबी निखारा हैं। अब हमारा अगला लक्ष्य गतके के ओलंपिक खेलों में शामिल होने के बाद मोती नगर के बच्चों द्वारा पदक जीतना है। इसलिए हम बच्चों को हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं, ताकि मोती नगर का नाम गतके की नर्सरी के रूप में चमक सके।

latest news

2 COMMENTS

  1. सिख बच्चों पर यह कला बचाए रखने की बड़ी जिम्मेदारी होगी..बहुत बहुत बधाइयां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

epaper

Latest Articles