31.1 C
New Delhi
Friday, July 19, 2024

भाजयुमो 15 अगस्त को करेगा 13,350 स्थानों पर सामूहिक राष्ट्रगान का आयोजन

–15 से 17 अगस्त तक मैराथन और साइकिल यात्रा निकाली जाएगी
–करीब 10 लाख से अधिक युवा मोर्चा कार्यकर्ता राष्ट्रगान कार्यक्रम में भाग लेगें

नयी दिल्ली/ खुशबू पाण्डेय : भारतीय जनता पार्टी की युवा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश करने के अवसर पर 15 अगस्त को देशभर के 13,350 स्थानों पर सामूहिक राष्ट्र गान का आयोजन करेगा। साथ ही तीन दिवसीय ‘युवा संकल्प यात्रा भी निकालेगा। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं युवा मोर्चा के प्रभारी तरूण चुघ एवं भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 15 से 17 अगस्त तक निकाली जाने वाली यात्रा के दौरान मैराथन और साइकिल यात्रा निकाली जाएगी जो 75 किलोमीटर की होगी और 75 स्थानों पर जाएगी। इस दौरान 12,755 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। तरूण चुघ ने दावा किया कि सामूहिक राष्ट्रगान कार्यक्रम में देश भर में 10 लाख से अधिक भाजयुमो के कार्यकर्ता शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त 2021 से 15 अगस्त 2022 तक देशभर में युवाओं को प्रेरित करने के लिए और युवाओं के मन में देशभक्ति, राष्ट्र श्रद्धा, देश और धर्म के बारे में श्रद्धा बनाने का काम, नए भारत के निर्माण का काम आगे बढ़ाने के लिए बहुत कार्यक्रमों की रचना युवा मोर्चा ने की है। उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा का प्रयास होगा कि पूरे देश में 15 अगस्त को सुबह 7.50 मिनट पर बड़ी संख्या में देश के युवा सामूहिक राष्ट्रगान करें और इस माध्यम से पूरे देश में राष्ट्रभक्ति की सकारात्मक भावना बनाएं। उन्होंने कहा कि देश में लगभग हर जिले में, 13,350 संगठनात्मक मंडलों में सामूहिक राष्ट्रगान का कार्यक्रम युवा मोर्चा की तरफ से 15 अगस्त को शुरू हो रहा है। उन्होंने कहा कि 15, 16 और 17 अगस्त को देश के 75 स्थानों पर 75 किमी की मैराथॉन व साइकिल रैली का आयोजन भी युवा मोर्चा की तरफ से हो रहा है। हमारा अनुमान है कि करीब 10 लाख से अधिक युवा मोर्चा कार्यकर्ता सामूहिक राष्ट्रगान कार्यक्रम में भाग लेगें।

सभी यात्राओं का उद्घाटन 15 अगस्त को राजस्थान के उदयपुर में होगा

भाजयुमो चीफ सूर्या ने कहा कि सभी यात्राओं का उद्घाटन 15 अगस्त को राजस्थान के उदयपुर में होगा। जबकि समापन 17 अगस्त को लद्दाख में होगा। उन्होंने कहा कि हर यात्रा की शुरुआत में और अंत में एक सार्वजनिक कार्यक्रम भी होगा, जिसमें नये भारत का संकल्प लिया जाएगा। धर्म और जाति के नाम पर हो रही ङ्क्षहसा की घटनाओं के बारे में पूछे जाने पर सूर्या ने कहा कि भाजयुमो ऐसी हर घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं करता और ऐसी किसी भी चीज का समर्थन नहीं करता जिसमें राष्ट्रीयता की भावना ना हो।

सरकार किसी से भेदभाव नहीं करती : तरुण चुग 

इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने केंद्र सरकार द्वारा समाज के विभिन्न वर्गो के कल्याण के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी देते हुए कहा कि सरकार किसी से भेदभाव नहीं करती। भाजयुमो के कार्यक्रमों के बारे में उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने का बीजेपी का पुराना इतिहास रहा है। उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रवाद भाजपा के डीएनए में है।

latest news

Previous article
Next article

Related Articles

epaper

Latest Articles