32.1 C
New Delhi
Monday, July 15, 2024

महावीर विश्वविद्यालय की अनोखी पहल, शहीदों की वीर नारियों को सम्मानित करेगा

मेरठ /अदिति सिंह। सरधना रोड स्थित महावीर विश्वविद्यालय सोमवार को भारतीय सेना के साथ मिलकर सेना के अमर शहीदों की वीर नारियों को सम्मानित करने जा रहा है। इस दौरान महावीर मेडिकल कॉलेज द्वारा एक स्वास्थ्य कैंप भी लगाया जाएगा।
इस संबंध में विवि के डायरेक्टर तेजस भारद्वाज का कहना है कि देश के मान सम्मान और रक्षा के लिए अपने सुहाग की आहुति देने वाली वीर नारियों का बलिदान अमूल्य है। भारतीय सेना के शहीद परिवारों के प्रति केवल भारतीय सेना ही नही बल्कि हर हिंदुस्तानी की जवाबदेही है। शहीदों की बदौलत ही आज देश और उसके नागरिक सुरक्षित हैं।

महावीर विश्वविद्यालय की अनोखी पहल, शहीदों की वीर नारियों को सम्मानित करेगा
– शहीदों के परिवार की कराई जाएगी स्वास्थ्य जांच, साल भर विवि रखेगा ध्यान
—सुहाग की आहुति देने वाली वीर नारियों का बलिदान अमूल्य :तेजस भारद्वाज

शहीद परिवारों के संघर्ष और उनके प्रति अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए महावीर विश्वविद्यालय ने शहीदों की वीर नारियों को सम्मानित करने और उनके परिवारों की स्वास्थ्य जांच करने का निर्णय लिया है। साल भर विश्वविद्यालय परिवार इन शहीद परिवारों के स्वास्थ्य का ध्यान रखेगा और समय-समय पर सभी परिजनों की स्वास्थ्य जांच और उपचार करेगा।

महावीर विश्वविद्यालय की अनोखी पहल, शहीदों की वीर नारियों को सम्मानित करेगा

इसके लिए महावीर विश्वविद्यालय के आयुर्वेद  विभाग में बकायदा अलग से शहीदों के परिवारों के लिए एक टीम का गठन किया गया है। डायरेक्टर आयुर्वेद के निर्देशन में यह टीम साल भर अपना कार्य करेगी और हर माह विश्वविद्यालय के कुलपति की अध्यक्षता में समीक्षा कमेटी टीम के कार्य की समीक्षा करेगी। शहीदों के परिवारों की देखभाल में जरा भी लापरवाही पाए जाने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

latest news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

epaper

Latest Articles