29 C
New Delhi
Monday, May 10, 2021

विकास में रोड़ा बनी बंगाल सरकार, उखाड़ फेंके BJP कार्यकर्ता

-भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वचुर्अल रेैली कर किया आह्वान
-राज्य व केंद्र के विकास में रुकावटें पैदा कर रही है बंगाल सरकार
–राज्य में हिंसा और तुष्टिकरण की राजनीति को ही अपनी नीति बनाई
–कोरोना से लड़ाई में भी बंगाल सरकार नहीं करती केंद्र का सहयोग : नड्डा

नई दिल्ली / टीम डिजिटल : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नडडा ने आज यहां वर्चुअल जन-सभा के जरिये पश्चिम बंगाल की जनता से सीधे जनसंवाद स्थापित किया। साथ ही आह्वान किया कि पश्चिम बंगाल की वर्तमान सरकार केंद्र व राज्य के विकास में रुकावटें पैदा कर रही हैं, हमें ऐसी सरकार को राज्य से उखाड़ फेंकना है, यह हमारी जिम्मेवारी है। नड्डा ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में हिंसा और तुष्टिकरण की राजनीति को ही अपनी नीति बनाई है। यहां तक कि कोरोना से लड़ाई में भी पश्चिम बंगाल सरकार केंद्र का सहयोग नहीं करती, जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरे देश को एक साथ ले कर कोविड-19 के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ रहे हैं। कोरोना से लड़ाई में पश्चिम बंगाल सरकार भाजपा सांसदों, विधायकों को जनता तक सहायता भी नहीं पहुंचाने देती, उनके खिलाफ केस करती है, उन्हें घर में नजरबंद करती है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार न तो राज्य की जरूरतों को पूरा कर पा रही है और न ही उसके कार्यों से राष्ट्रीय एकता का भाव ही परिलक्षित होता है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पश्चिम बंगाल ने देश को हमेशा ही नई दृष्टि और दिशा दी है, लेकिन आज वर्तमान पश्चिम बंगाल के नेतृत्व और वहां की सरकार में राज्य की बदहाल स्थिति को देख दिल अनायास ही दुखी और द्रवित हो उठता है। बंगाल सरकार ने न केवल राज्य में शिक्षा को बदहाल कर दिया है बल्कि उद्योग और व्यवसायों को भी चौपट कर दिया है। उन्होंने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बंगाल और देश की भलाई के लिए पद का भी परित्याग कर दिया लेकिन आज की पश्चिम बंगाल सरकार में बैठे लोगों के लिए पद ही सब कुछ है। नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बताये रास्ते पर चल कर उनके सपनों के भारत का निर्माण कर रही है।

ऊंचाई पर पश्चिम बंगाल को प्रतिस्थापित करेंगे

भाजपा के सभी कार्यकर्ता आज के दिन यह संकल्प लेते हैं कि डॉ मुखर्जी पश्चिम बंगाल को जिस ऊंचाई पर ले गए थे, पश्चिम बंगाल जिस गौरवशाली कला और संस्कृति के लिए जाना जाता था, हम पुन: उस ऊंचाई पर पश्चिम बंगाल को प्रतिस्थापित करेंगे। पश्चिम बंगाल की वर्तमान सरकार केंद्र राज्य के विकास में रुकावटें पैदा कर रही हैं, हमें ऐसी सरकार को राज्य से उखाड़ फेंकना है, यह हमारी जिम्मेवारी है।
इस मौके पर दिल्ली के मंच पर केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, देबोश्री चौधरी, सांसद स्वप्न दासगुप्ता, सांसद राजू बिष्ट के साथ-साथ पार्टी के कई वरिष्ठ राष्ट्रीय पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे। जबकि बंगाल से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा, वरिष्ठ भाजपा नेता मुकुल रॉय, राजू बनर्जी सहित कई वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी और नेता गण उपस्थित रहे। इसके अलावा पश्चिम बंगाल से पार्टी के सभी वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता और लाखों की संख्या में लोग वर्चुअली इस विशाल जन-सभा जुड़े।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। भाजपा ममता सरकार को सत्ता से बेदखल करने और कमल खिलाने को लेकर बेताब हैे। यही कारण है कि केंद्रीय नेतृत्व के निशाने पर सीधे पश्चिम बंगाल की सरकार है।

Related Articles

epaper

Latest Articles