33.1 C
New Delhi
Tuesday, May 17, 2022

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर BJP रचेगी इतिहास, बनाएगी वैक्सीनेशन का रिकार्ड

बीजेपी ने तैयार की वालंटियर्स की बड़ी फौज, 17 को रचेंगे इतिहास
-प्रधानमंत्री के जन्मदिन को ‘सेवा दिवस के रूप में मनाएगी बीजेपी
-देशभर में 17 सितम्बर को होगा बड़ा आयोजन, सभी का होगा वैक्सीनेशन
-भाजपा के 8 लाख वालंटियर्स छूटे लोगों को लगवाएंगे कोविड टीका
–भाजपा अध्यक्ष जेपी नडडा ने संभाली कमान, सभी राज्यों को निर्देश

नई दिल्ली /खुशबू पाण्डेय : भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन को ‘सेवा दिवस ‘के रूप में मनाएगी। यह आयोजन आगामी 17 सितंबर को देशभर में होगा। इस दिन पार्टी देशभर में वैक्सीनेशन से छूट गए लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर पर ले जाकर टीकाकरण करवाएगी। इसके लिए भाजपा बड़ा आयोजन करने जा रही है। पार्टी ने कवायद तेज कर दी है। इसकी कमान खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नडडा ने संभाली है। इस अभियान को ऐतिहासिक बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 43 दिनों में 6,88,000 वालंटियर्स की एक बड़ी फौज तैयार की है। इन्हें बाकयदा रजिस्टर करके प्रशिक्षित कर दिया गया है। ये सभी वालंटियर्स न केवल पूर्ण रूप से प्रशिक्षित हैं बल्कि इनकी सिलेबस के साथ प्रैक्टिकल ट्रेनिंग भी हुई है। इन सभी वालंटियर्स को प्रशिक्षित करने के लिए उनकी स्थानीय भाषाओं में बुकलेट भी तैयार किये गए हैं।

यह भी पढैं…महिला मुसाफिरों के लिए ‘सहारा ‘ बना RPF का ‘ मेरी सहेली’ अभियान

खास बात यह है कि ये सभी वालंटियर्स एंटीजन टेस्टिंग, ब्लड प्रेशर मेजरमेंट सहित अन्य टेस्ट तथा कोविड के लक्षण को पहचानते हुए उचित उपचार की सलाह और उपचार में सहयोग के लिए पूर्ण रूप से तैयार हैं। बहुत जल्द प्रशिक्षित वालंटियर्स की संख्या बढ़कर 8 लाख को पार कर जायेगी। इसके लिए रजिस्ट्रेशन और ट्रेनिंग प्रोग्राम अभी भी चल रहा है। इस बावत शुक्रवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नडडा ने इसकी समीक्षा की। साथ ही कहा कि 17 सितंबर को राष्ट्रव्यापी वैक्सीनेशन अभियान में एक नया अध्याय लिखा जाएगा। इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरूण चुघ, राष्ट्रीय महासचिव डी. पुन्देस्वरी, एससी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्रीप्रकाश, हिमाचल के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव बिंदल मौजूद रहे।

यह भी पढैं…गुरुद्वारा चुनाव निदेशक पर जूता फेंकने वालों पर FIR दर्ज, सिरसा सहित 6 नामजद

इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कार्यकर्ता की सफलता के लिए वह खुद पूरी तैयारी के साथ जायेंगे ताकि कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन से छूट न जाएं। इसबावत 11 सितंबर को कार्यकर्ताओं के नाम संदेश दिया जाएगा। 13 सितंबर को जेपी नडडा सभी प्रदेश के भाजपा अध्यक्षों तथा संगठन महामंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे तथा 15 सितंबर को सभी प्रशिक्षित वालंटियर्स जो तब तक लगभग 7 लाख से अधिक हो चुके होंगे, के साथ सीधा संवाद होगा।
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नडडा का मानना है कि पार्टी के पास प्रशिक्षित स्वास्थ्य स्वयंसेवकों की जो पूंजी है, यह आगे चल कर देश और राज्यों के स्वास्थ्य विभाग के अन्य कार्यक्रमों की सफलता में भी सहयोग देगी। इस दिशा में भी कार्यक्रमों की रचना करेंगे। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में प्रशिक्षित स्वास्थ्य स्वयंसेवकों की ताकत का देश की जनता को लाभ मिले और देश के स्वास्थ्य कार्यक्रमों को एक ऊर्जा और गति मिले।

यह भी पढैं…बुलेट ट्रेन परियोजना में आएगी तेजी, रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने बढाए कदम

नड्डा ने कहा कि भारत ने कोविड वैक्सीनेशन के क्षेत्र में में दुनिया में कीर्तिमान स्थापित किया है। यह दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे तेज गति से चलने वाला अभियान है। देश में अब तक 70 करोड़ से अधिक डोज एडमिनिस्टर हो चुके हैं । पिछले 15-20 दिनों में ही तीन बार एक दिन में एक करोड़ से अधिक वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार किया गया है, जो विश्व में सर्वाधिक है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जब विपक्ष वैक्सीनेशन कार्यक्रम पर सवाल उठा रहा था, तब भी उन्होंने कहा था कि धैर्य रखिये, वैक्सीनेशन कार्यक्रम न केवल दुनिया का सबसे तेज और सबसे बड़ा कार्यक्रम होगा, बल्कि यह दुनिया को राह भी दिखाएगा।

Related Articles

epaper

Latest Articles