spot_img
29.1 C
New Delhi
Tuesday, July 27, 2021
spot_img

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में निःशुल्क ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत, 45+ को वैक्सीन

– वैक्सीन पाने के लिए हमारी कोशिशें जारी हैं, ग्लोबल टेंडर भी किया
– दुनिया भर की वैक्सीन उत्पादक कंपनियां सीधे केंद्र सरकार से बात कर रहे

नई दिल्ली/ साधना मिश्रा : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छत्रसाल स्टेडियम में दिल्ली सरकार के निःशुल्क ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत की। सीएम ने कहा कि यहां फिलहाल 45 वर्ष से उपर के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। दिल्ली को वैक्सीन की सप्लाई बढ़ेगी, तो हम युवाओं को भी लगाएंगे। दिल्ली सरकार द्वारा बनाए इस निःशुल्क ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर की व्यवस्थाओं से लोग बेहद खुश हैं। सीएम ने कहा कि वैक्सीन पाने के लिए हमारी कोशिशें जारी हैं। इसके लिए दिल्ली सरकार ने ग्लोबल टेंडर भी किया है। दुनिया भर की वैक्सीन उत्पादक कंपनियां सीधे केंद्र सरकार से बात कर रही हैं। अलग-अलग राज्य सरकारें वैक्सीन पाने में कितनी सफल होंगी, यह समय बताएगा।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज छत्रसाल स्टेडियम में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत की। इस दौरान सीएम ने कहा कि छत्रसाल स्टेडियम में दिल्ली सरकार की तरफ से ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर शुरू किया जा रहा है। यहां पर लोग पैदल, अपनी गाड़ी में या मोटरसाइकिल से आकर वैक्सीनेशन करा सकते हैं। यहां वैक्सीनेशन बिल्कुल मुफ्त है। अभी यहां फिलहाल 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए शुरू किया गया है, क्योंकि 45 साल से कम उम्र के लोगों के लिए अभी हमारे पास वैक्सीन नहीं है। जैसे ही वैक्सीन आएगी, 45 से नीचे उम्र वालों के लिए भी वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा। जिन लोगों ने यहां वैक्सीन लगवाई है, उनसे मैंने बात की है। लोग यहां की व्यवस्था से बहुत खुश हैं।

दिल्ली सरकार ने वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर कर दिया

सीएम अरविंद केजरीवाल ने वैक्सीन को लेकर कहा कि दिल्ली सरकार ने वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर कर दिया है। वैक्सीन के लिए हमारी तरफ से सारी कोशिशें जारी हैं, लेकिन अभी तक जितनी भी दूसरी राज्य सरकारों ने ग्लोबल टेंडर किए थे, उनके नतीजे बहुत ज्यादा उत्साहवर्धक नहीं आए हैं। हमने भी इस उम्मीद पर ग्लोबल टेंडर किया है कि अगर कोई कंपनी आएगी, तो बहुत अच्छी बात है। लेकिन मोटे तौर पर मैं समझता हूं कि दुनिया भर में जितनी भी बड़ी-बड़ी वैक्सीन उत्पादक कंपनियां हैं, वह सीधे केंद्र सरकार से बात करना चाहती हैं और केंद्र सरकार से ही बात कर रही हैं। वैक्सीन पाने में अलग-अलग राज्य सरकारें कितनी सफल होंगी, यह तो समय बताएगा, लेकिन अपनी तरफ से हमने ग्लोबल टैंडर कर दिया है।

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में करीब 900 केस आए

लाॅकडाउन खोलने के संबंध में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल हमने घोषणा की थी कि निर्माण गतिविधियां और इंडस्ट्री खुल सकती हैं। क्योंकि सबसे गरीब तबका यहीं पर काम करता है। लाॅकडाउन के दौरान सबसे ज्यादा गरीब लोगों को ही दिक्कत होती है। आने वाले हफ्तों में जैसे-जैसे केस कम होते जाएंगे, हम धीरे-धीरे और गतिविधियों को खोलेंगे। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में करीब 900 केस आए हैं। दिल्ली में पहली बार एक हजार से कम केस आए हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि जैसे-जैसे केस कम होंगे, हम और अनलाॅक करते जाएंगे। हम चाहते हैं कि आर्थिक गतिविधियां वापस पटरी पर आएं, ताकि अर्थव्यवस्था मजबूत हो सके। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जैसे-जैसे कोरोना की स्थिति सुधार रही है, मजदूर वापस दिल्ली वापस लौट रहे हैं।

Related Articles

epaper

Latest Articles