28.1 C
New Delhi
Friday, August 19, 2022

पश्चिम बंगाल के 73 लाख किसानों के घर-घर पहुंचेगी BJP

–पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले भाजपा ने तैयार किया मेगा प्लान
–किसानों को जोडऩे के लिए एक मुटठी चावल संग्रह अभियान चलेगा
–चुनाव के दौरान 40 हजार जनसभाएं होंगी, आगाज करेंगे जेपी नड्डा
–कोरोना से ठीक होते ही शनिवार को बंगाल में फिर गरजेंगे बीजेपी चीफ

नई दिल्ली/ खुशबू पाण्डेय : केंद्र सरकार के तीनों कृषि बिलों के खिलाफ देश भर में हो रहे विरोध एवं किसान आंदोलनों के बीच सत्ताधारी दल भाजपा पश्चिम बंगाल के 73 लाख किसानों को जोडऩे की तैयारी में है। इसके लिए भाजपा एक विशेष अभियान (एक मुटठी चावल संग्रह) के तहत किसानों के घर-घर जाएगी। पश्चिम बंगाल के किसानों को चूंकि केंद्र सरकार की कृषि योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है इसलिए भाजपा विधानसभा चुनाव से पहले हर हाल में इन किसानों को अपनी ओर आकर्षित करना चाहती है। इसके लिए बड़े स्तर पर योजना को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। इसकी कमान खुद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने संभाला है। भाजपा एवं केंद्र सरकार के खिलाफ किसान संगठन ने हल्ला बोल रखा है इसलिए पार्टी चाहती है कि कम से कम पश्चिम बंगाल के किसान उनके साथ हो जाएं। कुछ हद तक पार्टी की योजना सफल भी हो जाएगी, क्योंकि ममता सरकार के द्वारा किसानों की अनदेखी जगजाहिर है। भाजपा इसी का लाभ उठाना चाह रही है। किसानों को जोडऩे का श्रीगणेश पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को बर्धमान से करने वाले हैं। वह एक दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे पर शनिवार को रहेंगे। पूरे दिन वह किसानों के बीच में ही रहेंगे और कई कार्यक्रमों, रैलियों, बैठकों में शामिल होंगे। कोरोना से ठीक होने के बाद नडडा का पहला बंगाल दौरा होगा।
बता दें कि भाजपा अध्यक्ष पूर्वी बर्धमान के जगदानंदपुर गांव में ‘कृषक सुरक्षा ग्राम सभा को संबोधित कर राज्य भर में भाजपा द्वारा विधान सभा चुनाव से पहले आयोजित किये जाने वाले 40,000 सभाओं की शुरुआत करेंगे। इसके बाद जगदानंदपुर गांव में घर-घर जाकर एक मुटठी चावल संग्रह अभियान की शुरुआत करेंगे। वे दिन भर बर्धमान जिले में किसानों के साथ ही बिताएंगे। दोपहर का भोजन भी वह एक किसान परिवार के घर पर करेंगे।

एक मुटठी चावल संग्रह अभियान बहुत बड़ा प्लेटफार्म

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता की माने तो पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी राज्य के 73 लाख किसानों के घर-घर पहुंचेगी। एक मुटठी चावल संग्रह अभियान भाजपा के लिए बहुत बड़ा प्लेटफार्म साबित होगा। यही कारण है कि पार्टी इसको पूरी तरह से अमलीजामा पहनाएगी। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के बीच यह कार्यक्रम हो रहा है। बता दें कि नड्डा का यह लगातार दूसरे महीने बंगाल प्रवास पर जा रहे हैं.। पिछले महीने बंगाल यात्रा के दौरान उनके काफिले पर हमला हुआ था, उसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी दो दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल गए थे। इस बीच वह कोरोना संक्रमित हो गए, जिस वजह से नहीं निकल सके। अब ठीक होते ही फिर अपने बंगाल मिशन पर निकल रहे हैं।

Related Articles

epaper

Latest Articles