spot_img
27.1 C
New Delhi
Sunday, September 19, 2021
spot_img

Exclusive Interview: ब्रिटनी स्पीयर्स को अपना आईडल मानती हैं रुखसार बंदूकीया… जाने क्यों

ब्रिटनी स्पीयर्स एंड जेनिफर लोपेज़ को अपना आईडल मानने वाली रुखसार बंदूकीया ने म्यूजिक इंडस्ट्री में कदम रख दिया है और उन्होंने कई गाने भी गाए हैं। उनका कैसा रहा सफर और कहां कहां आई दिक्कतें इसपर वुमेन एक्सप्रेस की फीचर एडीटर अदिती सिंह ने की खास बातचीत। रुखसार ने बातचीत के दौरान खुलकर की दिल की बात। …आप भी जाने क्या कहा रुखसार ने पूरी रिपोर्ट….

आपको singing का कीड़ा कैसे लगा
मुझे बचपन से गाने का काफी शौक था,मै jukebox की तरह गाती रहती थी। जब मै 9वीं क्लास में थी तो मैने इसको प्रोफैशन के तौर पर लेने का सोचा। जब मै junior college में थी तब मुझे Mardani में debue करने का मौका मिला पर मुझे लगा कुछ तो कमी है फिर मैने अपना पहला स्टूडियो रिकार्डिग Disney Song के लिए की फिर उसके बाद मुझे लगा की हां यही है वो जो मैं चाह रही थी, और यह मेरी जिंदगी का euraka मुमेट था। बस वहीं से मेरे सफर की शुरुआत हुई। जिसके बाद मैने गायकी की प्रोफेशनल ट्रेनिंग लेना शुरु कर दिया।

कैमरे से अपनी दोस्ती को कुछ यू बताया- रुकसार बंदुकीया ने
ऐसा कुछ था नहीं था की मुझे ऐंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में जाना था। बचपन मेरे डैड मुझे ऑडिशन देने के लिए बोलते थे और मुझे ऑडिशन देना बिलकुल नही पसंद था पर जब मैं स्टेज पर होती थी तो मुझे कैमरे के सामने परफार्म करना काफी पसंद था,चाहे गाना हो या एक्टिंग हर किरदार को निभाना पसंद किया करती थी।

अपने गाने के बारे में बतायें किस तरह का गाना है, कैसे आया ख्याल
तकरीबन कुछ दो साल पहले मैं कुनाल से मिली थी तब मैने उनको इसका आइडिया दिया था। तब कुनाल ने इसके लिए समय मांगा था तो मैं उनको फालोअप किया करता थी इसके लिए ‘आफ्टर आल ही इस अ बिजी मैन’ (हंसते हुए) और फिर जब यह तैयार हुआ तो Mann Taneja के साथ हमने स्टूडियो में रिकार्ड किया यह गाना। गाना लाॅंच करने के समय थोड़ी परेशा​नियों का सामना करना पड़ा था। आखिर मे मैने इसको इंडेपेंडेंटली लाँच किया। मन में कहीं न कहीं ये भी था की आज इंडिपैंडेंट सिंगर्स का दौर भी है और सबको कुछ नया भी चाहिए तो करते हैं जो भी होगा देखा जाएगा अपने दम पर जो होगा वो इस गाने के लिए करुंगी। कई लोगों ने रोका भी की मत करो लाँच पर मैने अपने दिल की सुनी।

ब्रिटनी स्पीयर्स एंड जेनिफर लोपेज़ को मानती हैं अपना आईडल
मुझे इंग्लिश गानों का बचपन से ही काफी रुझान था। मैं बचपन से ही ब्रिटनी स्पीयर्स, शकीरा एंड जेनिफर लोपेज़ के गाने सुनती आ रही हूं और उनके जैसा बनना चाहती थी। मैंने अपने चैनल के लिए स्पेनिश सांग Bella Ciao La Casa De Papel का मैशअप किया है।

सिंगिग के करियर में आज बहुत Competition है ऐसे में आप खुद को कहा देखती है।
मैं फिलहाल खुद को किसी भी सिंगर से कंपेयर नहीं करना चाहुंगी, क्योंकि सबका अपना सफर है। मेरा Competition मेरे साथ है। मैं खुद को अभी और निखारने में विश्वास रखती हुं। इस लाकडाउन के दौरान मैने गाने लिखना ,अपनी आवाज़ में ठहराव कैसे लाया जाए और बहुत कुछ सिखा है। एक कलाकार के लिए रोज सीखना बहुत जरूरी होता है।

Entertainment industry में गॅाड फादर का होना कितना जरुरी है।
अगर गॅाड फादर हो तो काफी हद तक survive करना आसान हो जाता है। गॅाड फादर होने से एक कलाकार को financial, mental और बहुत तरह के सर्पोट मिल जाते हैं। पर अभी जिनके पास गॅाड फादर नहीं है वो भी बहुत अच्छा करके दिखा रहे हैं ऐसे में मेरा परिवार मेरा बहुत बड़ा सर्पोट सिस्टम बना हुआ है।

Nepotism के बारे में आप क्या कहेंगी
जैसे की सुशांत सिंह राजपूत ने अपने एक इंटरव्यू में बोला था की Nepotism हर फ़ील्ड मेें है। कहीं ना कहीं मुझे ऐसा लगाता है की उसमें उनके अपने कारण भी होंगे। जिसमें वो यह न चाहते हों जिन चीजों से हम गुज़रे हैं इस इंडस्ट्री में उसमें से हमारा बच्चा गुज़रे। यहां बस आपको चलते जाना है कब आपका टाईम अच्छा चल पड़े आपको भी नहीं पता होता। इस इंडस्ट्री में सारे कलाकारों को बस एक ही बात समझनी चाहिए की यहां पर आप खुली आंखों के साथ आओ और जब आप एक मुकाम पर पहुंच जाओ तो आप mentally तौ पर हर बात के लिए तैयार रहो चाहे वो अच्छी हो या बुरी।

कोरोना संक्रमण के कारण देश में जो हालात हो रहे हैं इस पर आप कुछ कहना
मैं बस यही बोलूंगी की लोग इस नेगेटिव एनवायरनमेंट में खुद को ज्यादा से ज्यादा पाजिटिव रखें। इंटरनेट पर बहुत नेगेटिविटी है तो वो उस सब से दूर रहे खुद को फिजिकली और मेंटली फिट रख के खुद को बिजी रखो, कुछ नया सीखे और आप को देख कस आप के आस- पास के लोगों को भी पाजिटिविटी मिलेगी।

Related Articles

1 COMMENT

Comments are closed.

epaper

Latest Articles