11 C
New Delhi
Saturday, January 16, 2021

JSPL ने कोरोना से बचाव के किये पुख्ता इंतजाम

—नवीन जिन्दल के नेतृत्व वाली कंपनी में थर्मल स्कैनिंग से कर्मचारियों की जांच
—मास्क उपलब्ध कराने के साथ-साथ डॉक्टर दे रहे उचित मशविरा
—प्रत्येक कार्यालय में सैनिटाइजर का उचित बंदोबस्त
— स्वस्थ व स्वच्छ वातावरण बनाए रखने के लिए दिये जा रहे टिप्स

(खुशबू पाण्डेय) 
नई दिल्ली / टीम डिजिटल : नवीन जिन्दल के नेतृत्व वाली जिन्दल स्टील एंड पावर लिमिटेड (JSPL) ने कोरोना वायरस से बचाव के पुख्ता इंतजाम किये हैं। कंपनी प्रत्येक कर्मचारी की स्वास्थ्य जांच करा रही है और शरीर का तापमान मापने के लिए थर्मल स्कैनर का प्रयोग किया जा रहा है।
जेएसपीएल के भीकाजी कामा स्थित कार्यालय जिन्दल सेंटर  के मुताबिक पूरे कार्यालय में सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है ताकि कर्मचारी समय-समय पर अपने हाथों को स्वच्छ रख सकें। इसके अलावा फेस मास्क उपलब्ध कराने के साथ-साथ विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम स्वच्छता और स्वास्थ्य संबंधी मशविरा दे रही है।
कंपनी के चेयरमैन नवीन जिन्दल का कहना है कि व्यवसाय को सुचारु रूप से संचालित करने में कर्मचारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है इसलिए उनका स्वस्थ रहना हमारी प्राथमिक आवश्यकता है। कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाने के लिए केंद्र सरकार के आह्वान पर जेएसपीएल परिवार हरसंभव उपाय तत्परता से कर रहा है।

JSPL कंपनी के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी राहुल तनेजा ने बताया कि कामकाज ठीक से हो इसके लिए कर्मचारियों का स्वस्थ रहना आवश्यक है इसलिए कंपनी प्रबंधन कर्मचारियों और उनके परिवार के स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रहा है और सभी जरूरी संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बचाव के लिए सभी कार्यालयों और कारखानों में आपदा प्रबंधन समूह बनाए गए हैं जो सुरक्षा संबंधी उपाय बताने के साथ-साथ संकट से निपटने में भी सक्षम हैं।

तनेजा ने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के निर्देशानुसार पूरी स्थिति पर पैनी निगाह रखी जा रही है। कर्मचारियों को नियमित रूप से सुरक्षा उपायों की जानकारी दी जा रही है और मानकों का अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा जा रहा है। इसके अतिरिक्त बाहर से आने वाले लोगों को थर्मल स्कैनिंग से जांच कर ही प्रवेश की इजाजत दी जा रही है। कंपनी में सामूहिक कार्यक्रमों पर फिलहाल रोक लगा दी गई है और प्रयास किया जा रहा है कि कहीं भीड़ इकट्ठा न हो।

डॉ. गुरशरण सिंह के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम कर्मचारियों के लिए विशेष प्रशिक्षण शिविर का भी आयोजन कर रही है।कर्मचारियों को बताया जा रहा है कि कैसे वे घर-बाहर और दफ्तर में बचाव के उपाय करें।

Related Articles

Stay Connected

21,367FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles