28 C
New Delhi
Monday, March 1, 2021

जेटली को याद कर बोले PM, मुझे आती है अपने मित्र की बहुत याद

-पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली की पहली पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि
-प्रधानमंत्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा सहित सभी ने किया याद
–एम्स में जेटली की याद में रक्तदान शिविर आयोजित, नड्डा ने किया उदघाटन

नई दिल्ली /टीम डिजिटल : भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मत्री अरूण जेटली की प्रथम पुण्यतिथि पर आज श्रद्धांजलि अर्पित की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा सहित सभी नेताओं ने उन्हें अपने-अपने अंदाज में याद किया। अरूण जेटली के सम्मान के रूप में एम्स में एक रक्तदान शिविर आयोजित किया गया, जिसका उद्घाटन बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खुद किया। इसके अलावा भाजपा मुख्यालय में भी संक्षिप्त पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित हुआ।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुण जेटली को उनकी प्रथम पुण्यतिथि पर अनोखे अंदाज में याद किया। साथ ही एक ट्वीट में कहा, ‘पिछले वर्ष इसी दिन हमने अरुण जेटली को खो दिया था। मुझे अपने मित्र की सदैव बहुत याद आती है। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि अरुण जी ने पूरी लगन से राष्ट्र की सेवा की। उनकी हाजिरजवाबी, बुद्धिमत्ता, कानूनी ज्ञान व समझ और शानदार व्यक्तित्व निश्चित तौर पर अत्यंत उत्कृष्ट एवं अविस्मरणीय था।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अरुण जेटली को याद करते हुए कहा, एक उत्कृष्ट राजनीतिज्ञ, विपुल वक्ता और एक महान इंसान, जिनका भारतीय राजनीति में कोई समानता नहीं थी। वह बहुआयामी और मित्रों का मित्र था, जो हमेशा अपनी विशाल विरासत, परिवर्तनकारी दृष्टि और देश भक्ति के लिए याद किया जाएगा।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने प्रखर नेता, विचारक, पद्म भूषण से सम्मानित पूर्व वित्त मंत्री स्व. अरुण जेटली की प्रथम पुण्यतिथि पर उन्हें शत् शत् नमन किया। साथ ही कहा कि राष्ट्र निर्माण में उनकी जनकल्याणकारी नीतियों एवं योजनाओं का अप्रतिम योगदान सदैव याद किया जाएगा।
इसी प्रकार भाजपा मुख्यालय में नेताओं ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में शानदार ज्ञान और अनुकरणीय योगदान की उनकी विरासत भविष्य की पीढिय़ों को प्रेरित करेगी। नेताओं ने अरुण जेटली को याद करते हुए कहा कि उन्होंने हमें जल्दी छोड़ दिया। लेकिन, उन्होंने सार्वजनिक जीवन में भारतीय अर्थव्यवस्था, कानून, शासन और संभावना पर अमिट छाप छोड़ी। उनका त्रुटिहीन जीवन प्रतिभाशाली भावी पीढिय़ों के लिए मार्गदर्शक पथ के रूप में काम करेगा।
उधर, एम्स परिसर में अरुण जेटल की उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा के साथ ही रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षर्धन, एम्स के निदेशक डा. रणदीप गुलेरिया सहित पार्टी एवं एम्स के अधिकारी मौजूद रहे। इसी प्रकार अखिल भारतीय अधिवक्ता परिषद की ओर से अरुण जेटली की पहली पुण्यतिथि पर एक समागम आयोजित किया गया।

Related Articles

epaper

Latest Articles