spot_img
29.1 C
New Delhi
Sunday, June 13, 2021
spot_img

गुरुद्वारा रकाबगंज कोविड केयर सेंटर आज से शुरू, अमिताभ बच्चन ने दिए 2 करोड़

–300 बेड उपलब्ध होंगे, जबकि 100 बेड जल्दी ही शुरु किये जाएंगे
– मरीजों को ऑक्सीजन, दवाइयां व खाना मुफ्त मिलेगा
-दिल्ली सरकार ने डॉक्टर, नर्सें व अन्य स्टॉफ तैनात किया
–इमरजेंसी सुविधा के लिए सेंटर को एलएनजेपी अस्पताल से जोड़ा गया
–आगे चलकर सेंटर को 400 बेड का बनाया जाएगा : सिरसा 

नई दिल्ली /अदिति सिंह :दिल्ली सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा यहां गुरूद्वारा रकाबगंज साहिब में भाई लख्खीशाह वणजारा हॉल में स्थापित किए गए गुरू तेग बहादुर कोरोना केयर सेंटर की शुरुआत से पहले पूर्वाभ्यास(ड्राई रन) किया गया। यह सेंटर कल 10 मई से सेवाएं देना शुरु कर देगा। 300 बेड कल से उपलब्ध होंगे, जबकि 100 बेड जल्दी ही शुरु किये जाएंगे। पहले इस केन्द्र को 250 बिस्तर वाला बनाने का विचार किया गया था पर दिल्ली सरकार ने इसे बढ़ा कर 400 बेड करने का फैसला किया है।

दिल्ली सरकार ने स्थानीय डीएम को इस सेंटर का नोडल ऑफिसर बनाया है जबकि कमेटी द्वारा इसके नोडल अफसर कमेटी के महासचिव हरमीत सिंह कालका होंगे। यहां मरीजों को ऑक्सीजन के अलावा दवाइयां व खाना मिलेगा जो बिल्कुल मुफ्त होगा। दिल्ली सरकार ने यहां डॉक्टर, नर्सें व अन्य स्टॉफ तैनात किया है। सेंटर को एलएनजेपी अस्पताल से जोड़ा गया है, ताकि इमरजेंसी जरूरत पडऩे पर मरीज को आईसीयू इलाज की सुविधा मिल सके। इस सेंंटर के लिए फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन ने 2 करोड़ रूपये का योगदान दिया है। साथ ही ट्वीट के जरिये कहा है कि सिख महान हैं वह उन्हें सलाम करते हैं।


इस मौके पर दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा व महासचिव हरमीत सिंह कालका ने बताया कि 300 बेड कल से उपलब्ध होंगे जबकि 100 बेड जल्दी ही शुरु किये जाएंगे। उन्होंने बताया कि सिरसा के मुताबिक दिल्ली कमेटी ने डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ के रहने के लिए व्यापक स्तर पर प्रबंधक किये हैं तथा अन्य सुविधाएं भी दी जा रही हैं। सिरसा ने बॉलीवुड के स्तंभ अमिताभ बच्चन का धन्यवाद किया, जिन्होंने इस सेंटर के लिए 2 करोड़ रूपये का योगदान डाला है। उन्होंने यह भी बताया कि वल्र्ड पंजाबी संगठन के विक्रम सिंह साहनी ने 200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिए हैं जबकि इसी तरह कई अन्य लोगों ने आगे आकर अलग-अलग सेवाओं की जिम्मेवारी ली है। यह सेंटर 10 दिनों के छोटे से अंतराल में तैयार किया गया है और दिल्ली कमेटी इस सेंटर को शुरू करने के बाद गुरूद्वारा बंगला साहिब व अन्य जगहों पर भी ऐसी सुविधाएं बनाएगी।

Related Articles

epaper

Latest Articles