spot_img
27.1 C
New Delhi
Saturday, September 18, 2021
spot_img

मनीष सिसोदिया का केंद्र पर अटैक, कोरोना मैनेजमेंट में फेल रही सरकार

-मनीष सिसोदिया ने कहा केंद्र कोरोना मैनेजमेंट में पूरी तरह विफल

नई दिल्ली/साधना मिश्रा: विश्वव्यापी कोरोना वायरस महामारी की लड़ाई में अब एक मात्र उपाय वैक्सीन ही माना जा रहा है। जिसके लिए देशभर में वैक्सीनेशन अभियान (Vaccination campaign) चलाया जा रहा है। इसी दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों से वैक्सीन के खत्म होने की खबरे सामने आ रही है। जिनमें राजधानी दिल्ली भी शामिल है। इसी बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वैक्सीन की कमी को लेकर केंद्र सरकार पर फिर हमला बोला है। मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने आज यानी सोमवार को डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब वैक्सीन खरीदने का समय था तब भाजपा चुनाव प्रबंधन और अपनी इमेज बनाने में लगी हुई थी। तो वहीं दुसरी तरफ केंद्र बीजेपी शासित राज्यों में कोरोना मैनेजमेंट में पूरी तरह विफल रही है। लेकिन जब अरविंद केजरीवाल लोगों की मदद कर रहे है तो उन्हें बुरा भला कहा जा रहा है।

यह भी पढ़े… सीएम केजरीवाल ने पत्रकारों के लिए विशेष टीकाकरण केंद्र का किया उद्घाटन

सिसोदिया ने कहा कि “दिल्ली सरकार की ये कोशिश है कि दिल्ली के सभी नागरिकों का जल्द से जल्द वैक्सीनेशन (Vaccination) हो ताकि इस बीमारी की चेन को तोड़ा जाए, जब-जब अरविंद केजरीवाल कोई काम करना शुरू करते है तो भाजपा के नेता अपनी बयानबाज़ी शुरू कर देते है। उन्हें गालियां देने लगते हैं। गुरुवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बयान दिया कि अरविंद केजरीवाल वैक्सीन लगाने में जल्दबाजी कर रहे है। उन्हें वैक्सीनेशन की गति को धीमा करना चाहिए और वैक्सीन बचानी चाहिए”।

बीजेपी कोरोना मैनेजमेंट फेलियर को छुपाने के लिए करती है बयानबाजी
उप-मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि “भाजपा अपने कोरोना मैनेजमेंट के फेलियर को छिपाने के लिए बयानबाजी करती है। उन्होंने कहा कि जब भारत में वैक्सीन के उत्पादन को बढ़ाने और लोगों के लिए वैक्सीन उपलब्ध करवाने का समय था तब तो उस दौरान केंद्र सरकार का ध्यान इमेज मैनेजमेंट और चुनाव मैनेजमेंट पर था।

यह भी पढ़े… UP के 55 शहरों में लॉकडाउन खत्म, बडे शहरों में जारी रहेगी पाबंदी

आज जब अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) जी वैक्सीन की मुहिम को आगे बढ़ा कर लोगों की सुरक्षा को सुनिश्चत करना चाहते है कि तीसरी लहर से पहले दिल्ली वासियो को पहले ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेट किया जा सके तो ऐसे में कभी खट्टर साहब कुछ कह देते है तो कभी नड्डा गालियां देने लगते है। इन्होंने पहले दिल्ली के लोगों की ऑक्सीजन रोक ली। केजरीवाली जी लोगों के लिए कोर्ट में जाकर लड़े और दिल्ली के लोगों के लिए ऑक्सीजन लेकर आए। तब जाकर हजारों लोगों की जान बची।

मनीष सिसोदिया ने बीजेपी को दी ये नसीहत
अरविंद केजरीवाल जी अब जब कह रहे है कि हमें दिल्ली के सभी लोगों को वैक्सीन लगानी है तो ये उनको गालियां देने लगे है। मै इन लोगों को कहना चाहता हूं कि आप चाहे कितनी भी गाली दे लो लेकिन जब तक दिल्ली के हर आदमी के लिए वैक्सीन नही आ जाती केजरीवाल जी केंद्र से ऐसे ही वैक्सीन की मांग करते रहेंगे। उन्होंने बीजेपी के लोगो को नसीहत देते हुए कहा कि जिन राज्यों में आपकी सरकार है वहां लोगों को वैक्सीन लगाने पर ध्यान दो।

Related Articles

epaper

Latest Articles