37.6 C
New Delhi
Sunday, July 3, 2022

नोएडा के इस अस्पताल में खुला देश का पहला 24 घंटे चलने वाला वैक्सीनेशन सेंटर

नई दिल्ली, साधना मिश्रा: कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए देशभर में वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। तो वही वैक्सीन की कमी के कारण देश के अलग-अलग हिस्सों से टीके खत्म होने की खबर लगातार सामने आ रही है। इसी बीच दिल्ली से सटे नोएडा में एक ऐसा वैक्सीनेशन सेंटर (Vaccination Center) खोला गया है जो सातो दिन और चौबीस घंटे खुला रहेगा।

नोएडा के सेक्टर 137 में वैक्सीनेशन सेंटर खुला
आपको बता दें कि देश का पहला 24 घंटे खुला रहने वाला और ड्राइव एण्ड थ्रू टीकाकरण केंद्र नोएडा के सेक्टर 137 के फेलिक्स अस्पताल में खोला गया है। जिसका शुभारंभ आज यानी शनिवार सुबह 11 बजें जिलाधिकारी सुहास एलवाई, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपक ओहरी और जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. नीरज त्यागी द्वारा किया गया।

यह भी पढ़े… UP के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों को CM एवं राज्यपाल ने पढाया सुचिता का पाठ

ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण का उद्देश्य
इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया की 24 घंटे वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत उन लोगों को ध्यान में रख कर किया गया है, जो लोग नाइट ड्यूटी करते है। ऐसे में फेलिक्स अस्पताल के इस कदम से ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया जा सकेगा। साथ ही कहा कि ड्राइव एण्ड थ्रू (Drive and through) के शुरू होने से वे लोग भी वैक्सीन के लिए आ सकेंगे जिन्हें अब तक सेंटर जाते समय कोरोना होने डर सता रहा था। ऐसे लोग अपने वाहन में ही बैठकर वैक्सीन ले सकते है।

वैक्सीन के कमी के चलते दिल्ली में वैक्सीनेशन सेंटर बंद पड़े है
मालूम हो की राजधानी दिल्ली में कोरोना वैक्सीन की भारी कमी के चलते लगभग सारे वैक्सीनेश सेंटर बंद पड़े है। सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) लगातार केंद्र से वैक्सीन की मांग कर रहे है, लेकिन अभी तक वैक्सीन की समस्या का निवारण नही हो पाया है। इसी बीच केजरीवाल ने बताया की उनका सिस्टम वैक्सीनेश के लिए पूरी तरह तैयार है अगर समय से वैक्सीन मिल जाए तो वे बहुत जल्दी पूरी दिल्ली का वैक्सीनेशन कर देंगे।

यह भी पढ़े… साल के अंत तक देश में कोविड के लगभग 200 करोड़ डोज बन कर तैयार हो जायेंगे

मनीष सिसोदिया ने केंद्र पर साधा निशाना
दूसरी तरफ वैक्सीन को लेकर मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने केंद्र पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि, ‘सारी दुनिया कोरोना को वैक्सीन से रोकने में जुटी है। लेकिन हमारी केंद्र सरकार, वैक्सीन को देश के लोगों तक पहुँचने से रोकने में जुटी है। 2020 से अब तक वैक्सीन को लेकर कोई योजना नहीं, अपने देश की वैक्सीन दूसरे देशों को बेच दी, और विदेशों में बनी वैक्सीन भारत में लाने की कोई योजना नहीं।

Related Articles

epaper

Latest Articles