26 C
New Delhi
Saturday, April 10, 2021

बॉलीवुड ब्यूटी ईशा गुप्ता का हॉट योगा, फिटनेस का अनोखा अंदाज

—ईशा गुप्ता ने प्रशंसकों को फिट रहने के लिए रोजाना व्यायाम करने के लिए प्रेरित किया

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल : बॉलीवुड ब्यूटी ईशा गुप्ता अपनी फिटनेस पर बहुत ज्यादा ध्यान देती हैं। इसके लिए वह अदभुत योगा करती हैं। ईशा गुप्ता ने अपने प्रशंसकों को फिट रहने के लिए रोजाना व्यायाम करने के लिए प्रेरित किया। कोविड-19 के चलते हुए देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान ईशा गुप्ता ने फिटनेस पर जमकर ध्यान दिया। अपने बोल्ड अंदाज के लिए जानी जाती ईशा गुप्ता ने फिटनेस से जुडे अपनी फोटोग्राफ को सार्वजनिक किया है।

बॉलीवुड ब्यूटी ईशा गुप्ता हमें पूरे लॉकडाउन में कुछ प्रमुख फिटनेस टिप्स दे रही हैं। अभिनेत्री वर्तमान में अपने व्यायाम दिनचर्या की तस्वीरें और वीडियो साझा कर रही है और हमें प्रशिक्षण और फिट रखने के लिए प्रेरित कर रही है।योग हमेशा से ही कसरत का उनका पसंदीदा रूप रहा है। इस तस्वीर में, हम अभिनेत्री को उष्टासन करते हुए देख सकते हैं। उसने ईका पाद उरस्तसाना किया।


उसने अपना पैर पूरी तरह से मोड़ लिया और अपनी गर्दन पर आराम कर लिया। यह तभी संभव है जब किसी को योग के साथ पूर्ण ज्ञान और अभ्यास हो। इसलिए, हमें इस लॉक डाउन अवधि में भी मजबूत होने के लिए एशा की सराहना करनी चाहिए। इसके अलावा ईशा को योग की चटाई पर बैठे देखा जा सकता है, जिसमें एक पैर फैला हुआ है और दूसरा पैर उसके ऊपर से गुजरा हुआ है।

उसने अपने पैर पर झुककर और एक तस्वीर क्लिक करके एक पायदान ऊपर ले गई। घर में योग सत्र के लिए, ईशा ने एक काले और सफेद रंग का टॉप पहना और अपने बालों को पोनीटेल में बाँध लिया।
यह एक और विशेषज्ञ मुद्रा है जो ईशा ने बहुत आसानी से किया। उसने अपने पूरे शरीर को पैरों पर संतुलित किया और अपने सिर को नीचे खींच लिया। यह एक अंडाकार आकृति में बदल जाता है, जिससे उसके शरीर में अतिरिक्त कैलोरी कम हो जाती है।


तीसरा हनुमनासन, यह अनिद्रा और तनाव के लक्षणों को कम करता है। ईशा को बहुत समर्पण के साथ आसन करते देखा जाता है। दोनों तरफ पैरों को खींचना और हाथ को सूर्य नमस्कार ’मुद्रा में उठाना इतना आसान नहीं है।
उर्ध्व धनुरासन होने के नाते, इस मुद्रा को बहुत अभ्यास और विशेषज्ञ ज्ञान की आवश्यकता होती है। ईशा पूरी तरह से झुकती हुई दिखाई दे रही है और अपने पैर को सीधे आसमान की ओर उठा रही है। इस आसन को करने के लिए शरीर का संतुलन सही होना चाहिए।

Related Articles

epaper

Latest Articles