spot_img
27.1 C
New Delhi
Saturday, September 18, 2021
spot_img

CBI के नए डायरेक्टर ने लागू किया कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड, इन कपड़ो पर लगाई रोक

नई दिल्ली, साधना मिश्रा: हाल ही में सुबोध कुमार जायसवाल (Subodh Kumar Jaiswal) ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की कमान संभाली है। डायरेक्टर बनने के कुछ दिन बाद ही सुबोध एक्शन में आ गए है। उन्होंने कार्यालय में काम करने वाले सभी कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड तैयार किया गया है। साथ ही कहा कि ये सिर्फ दिल्ली हेड ऑफिस में ही नही बल्कि देशभर के सीबीआई कार्यालयों के अफसरों के लिए लागू किया गया है।

महिलाएं सिर्फ फॉर्मल कपड़ो में आएं
बता दें कि नए आदेश के अनुसार कार्यालय में पुरुष कर्मचारियों के साथ-साथ महिला कर्मचारियों के लिए भी ये निर्देश जारी किए गए है। नए नियम के तहत रफ्तर में कार्यरत सीबीआई के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को दफ्तर में फॉर्मल ड्रेस पहनी होंगी। जिसमे महिला कर्मचारी केवल साड़ी, शूट, नॉर्मल शर्ट या फिर ट्राउजर पहनकर कार्यालय आएं। इसके अलावा स्पोर्ट शूज और चप्पल जैसी चीजों की सख्त मनाही है।

यह भी पढ़े… दिल्ली में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली जड़ी-बूटी के पौधे लगाए जाएंगे

पुरुषो को क्लीन शेव में आना होगा
वही पुरुषों के लिए जारी ड्रेस कोड (dress code) में कहा गया है कि फॉर्मल शर्ट, फॉर्मल ट्राउजर और फॉर्मल जूते और साथ ही उन्हें क्लीन शेव में ऑफिस आना होगा। अब सीबीआई कार्यालय में जींस टी शर्ट स्पोर्ट्स शूज चप्पल और दूसरे कैजुअल वियर पहन कर आने की अनुमति नहीं है। सीबीआई के एक आला अधिकारी ने बताया कि अभी तक ऐसे कपड़ों पर पहनने की रोक नहीं लगाई गई थी, लेकिन नए निदेशक ने सीबीआई के कामकाज को और चुस्त-दुरुस्त रखने के उद्देश्य से यह निर्देश जारी किए है।

यह भी पढ़े… मामूली से विवाद पर एंबुलेंस चालक ने मरीज को मरने के लिए सड़क पर छोड़ा

CBI में दो साल का कार्यकाल
मालूम हो कि दिग्गज आईपीएस अधिकारी सुबोध जायसवाल ने हाल ही में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) में डायरेक्टर का पद संभाला है। उनका कार्यकाल दो साल का होगा। बता दें कि सुबोध कुमार जायसवाल इससे पहले अनुसंधान और विश्लेषण यानी (रॉ) और विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। इसके अलावा जायसवाल को राज्य और केंद्र के स्तर पर आतंकी जांच और खुफिया जानकारियों को हैंडिल करने का अच्छा खासा अनुभव है।

Previous article03 JUNE 2021
Next article04 JUNE 2021

Related Articles

epaper

Latest Articles